‘आतिश अकेले ही टाइगर और उसके परिवार को मिटाना चाहता है’: इमरान हाशमी ने बताया कि टाइगर 3 में उनकी भूमिका कितनी खतरनाक है

 


आदित्य चोपड़ा ने टाइगर 3 में इमरान हाशमी की मौजूदगी को एक बड़े रहस्य के रूप में रखा था और फिल्म के ब्लॉकबस्टर ट्रेलर को देखने के बाद, हम निश्चित रूप से जानते हैं कि क्यों! इमरान वाईआरएफ स्पाई यूनिवर्स की नवीनतम पेशकश टाइगर 3 का सबसे बड़ा राज है, जो सलमान खान उर्फ सुपर एजेंट टाइगर उर्फ अविनाश सिंह राठौड़ का कट्टर दुश्मन है! निर्दयी व्यक्ति एक चतुर किरदार है, जिसे इमरान ‘सेरेब्रल’ के रूप में वर्णित करता है, उनका दिमाग उनका सबसे बड़ा हथियार है और वह विभिन्न देशों के अधिकारियों पर जबरदस्त पॉवर भी रखता है।

इमरान ने टाइगर 3 में अपने किरदार के नाम का भी खुलासा किया! वह कहते हैं, “आतिश को बनाने में मुझे अद्भुत समय लगा – एक ऐसा आदमी जो गुस्से से भरा हुआ है और टाइगर को खत्म करने के लिए किसी भी हद तक जा सकता है। मैं एक बहुत ही अलग खलनायक की भूमिका निभा रहा हूं जो हिंदी सिनेमा में दुर्लभ है। वह दिमाग़ी है, उसका दिमाग उसका सबसे बड़ा हथियार है और वह अपनी कुटिल योजनाओं को क्रियान्वित करने के लिए देशों के अधिकारियों पर जबरदस्त पॉवर भी रखता है।

इमरान कहते हैं, ”वह अकेले ही टाइगर और उसके परिवार को नष्ट करना चाहता है और ऐसा करके वह भारत के सबसे बड़े सुपर एजेंट को कमजोर करना चाहता है। वह जानते हैं कि टाइगर हमेशा भारत के लिए खड़े होने वाले आखिरी व्यक्ति होंगे और वह चाहते हैं कि उन्हें किसी भी कीमत पर हटाया जाए।”

कल से, जब टाइगर 3 का ट्रेलर ऑनलाइन जारी हुआ, तब से अभिनेता के खलनायक किरदार की सर्वसम्मति से सराहना की जा रही है। इमरान का कहना है कि उन्हें वाईआरएफ स्पाई यूनिवर्स की इस पेशकश का एंटी-हीरो बनना अच्छा लगा।

वह कहते हैं, “YRF स्पाई यूनिवर्स के एंटी-हीरो ट्रम्प कार्ड रहे हैं। उन्होंने आपको चौंका दिया और आदित्य चोपड़ा स्पष्ट थे कि वह चाहते थे कि मेरा किरदार भी लोगों को आश्चर्यचकित कर दे। इसलिए, मुझे छुपाकर रखने के लिए एक विस्तृत योजना बनाई गई थी।”

इमरान कहते हैं, “मैं टाइगर 3 के बारे में लोगों को बताने के लिए मर रहा था, लेकिन नहीं बता सका, यह अच्छी तरह से जानते हुए कि जब मेरा किरदार लोगों के सामने आएगा तो मुझे बहुत अच्छा फल मिलेगा। टाइगर 3 के ट्रेलर के साथ एंटी-हीरो को सुर्खियों में लाने का निर्णय स्पष्ट था और मुझे खुशी है कि लोग मेरे खतरनाक मोड़ को पसंद कर रहे हैं!”

इमरान ने हमेशा महसूस किया है कि खलनायक वास्तव में यादगार भूमिकाएँ निभाते हैं जिन्हें लोग लंबे समय तक याद रखते हैं!

वह कहते हैं, “एंटी-हीरोज़ का किरदार निभाना हमेशा मज़ेदार होता है क्योंकि आपको ऐसे व्यक्ति का किरदार निभाने का मौका मिलता है जो नियमों की ज़रा भी परवाह नहीं करता है। इसके बजाय, वे अपने खुद के नियम बनाते हैं। इसलिए, मैंने इस अवसर का फायदा उठाया क्योंकि मुझे पता था कि मुझे एक ऐसा खलनायक बनाने की आजादी होगी जिसे लोग लंबे समय तक याद रखेंगे।”

वह कहते हैं, “आतिश को जीवन में लाने के लिए मार्गदर्शक बनने के लिए मैं मनीष शर्मा का आभारी हूं। यह उस किरदार के प्रति उनका दृष्टिकोण था जिसके लिए में राजी था। उन्होंने मुझे एक ऐसा किरदार गढ़ने में मदद की जिस पर मुझे बेहद गर्व है।”

सलमान खान और कैटरीना कैफ अभिनीत टाइगर 3 इस दिवाली, 12 नवंबर, रविवार को रिलीज होने के लिए तैयार है। एड्रेनालाइन-पंपिंग एक्शन ड्रामा का निर्देशन मनीष शर्मा द्वारा किया गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper