इंस्टाग्राम, ट्विटर और फेसबुक हुआ डाउन तो यूजर्स ने मचाया बवाल, फिर ट्विटर ने दिया ऐसा रिएक्शन…

 


नई दिल्ली। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Twitter, Facebook और Instagram कथित तौर पर ग्लोबली हजारों यूजर्स के लिए डाउन है. सबसे ज्यादा यूएस के यूजर्स प्रभावित हुए हैं. ज्यादातर शिकायतें वहीं से आ रही हैं. यूजर्स ने तीनों प्लेटफॉर्म के आउटेज होने की सूचना दी है. कई ट्विटर उपयोगकर्ताओं ने बताया कि वे नए ट्वीट पोस्ट करने में असमर्थ थे. नया ट्वीट करने पर नया मैसेज सामने आ रहा था, जहां कहा गया था, ‘आप ट्वीट भेजने की दैनिक सीमा से अधिक हैं.’

ट्विटर की सपोर्ट टीम ने कहा कि वे इस मुद्दे से अवगत हैं और इसे ठीक करने के लिए काम कर रहे हैं. ट्विटर सपोर्ट ने कहा, ‘ट्विटर आप में से कुछ के लिए उम्मीद के हम जागरूक हैं और इसे ठीक करने के लिए काम कर रहे हैं.’ अक्टूबर के बाद से ट्विटर पर ज्यादा समस्या आ रही है. ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि एलन मस्क ने कई इंजीनियर्स को बाहर का रास्ता दिखाया है.
मुताबिक काम नहीं कर रहा है. परेशानी के लिए खेद है. हम जागरूक हैं और इसे ठीक करने के लिए काम कर रहे हैं.’ अक्टूबर के बाद से ट्विटर पर ज्यादा समस्या आ रही है. ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि एलन मस्क ने कई इंजीनियर्स को बाहर का रास्ता दिखाया है.

आउटेज ट्रैकिंग वेबसाइट डाउनडिटेक्टर ने भी दो मेटा प्लेटफॉर्म – ट्विटर और फेसबुक के लिए यूजर ग्लिच रिपोर्ट में स्पाइक दिखाया. 12,000 से अधिक फेसबुक उपयोगकर्ताओं ने त्रुटियों की सूचना दी और इंस्टाग्राम के लिए लगभग 7,000 घटनाओं की सूचना दी गई. कई यूजर्स ने फेसबुक मैसेंजर की भी सूचना दी.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper