इंस्टाग्राम यूजर्स को मिला कमाल का फीचर्स, अब फोटो कैरोसल्स के लिए लगा सकेंगे अलग म्यूजिक

नई दिल्ली. मेटा के स्वामित्व वाले फोटो-वीडियो प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम एक नए कमाल के फीचर पर काम कर रहा है। इस फीचर की मदद से यूजर्स को कैरोसल्स फोटो में गाना लगाने की सुविधा मिलेगी। इस फीचर की मदद से यूजर्स हर एक फोटो और वीडियो के लिए एक अलग गाना सेट कर सकेंगे। बता दें कि कैरोसल्स एक पोस्ट है, जिसमें एक से अधिक फोटो और वीडियो होते हैं और यूजर्स लेफ्ट स्वाइप करके देख सकते हैं। इसके अलावा प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम नोट्स में म्यूजिक जोड़ने के लिए एक नए तरीके की टेस्टिंग भी कर रहा है।

इंस्टाग्राम के नए फीचर की मदद से यूजर्स अपने फोटो संग्रह के माध्यम से स्वाइप करते हुए अपने पसंदीदा गानों को अपने फोटो कैरोसेल में जोड़ सकेंगे। मेटा के सीईओ मार्क जकरबर्ग के अनुसार, नई सुविधा कुछ देशों में उपलब्ध है और जल्द ही इसे अन्य देशों में भी रोलआउट किया जाएगा।

इंस्टाग्राम के नए फीचर का उपयोग करने के लिए यूजर्स, अपलोड करने के लिए एक फोटो या वीडियो चुन सकते हैं और फिर ऊपरी राइट कोने में “स्टिकर” आइकन पर टैप कर सकते हैं। अब यहां से “म्यूजिक” स्टिकर का चयन करना है और अपनी पसंद के म्यूजिक को सर्च करके सिलेक्ट करना है। यूजर्स गाना सिलेक्ट करने के साथ उसकी टाइम लिमिट भी सेट कर सकते हैं।

इंस्टाग्राम के नए फीचर का एप पर यूजर्स की इंगेजमेंट बढ़ाने और मजेदार बनाने के लिए लाया गया है। यूजर्स अपने पसंदीदा गाने शेयर कर सकते हैं और अपने पोस्ट में म्यूजिक जोड़कर अपने फॉलोअर्स के लिए एक अलग एक्सपीरियंस बना सकते हैं। नया फीचर म्यूजिक आर्टिस्ट को भी उनके गानों को इंस्टाग्राम पर शेयर करने का अवसर प्रदान करता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper