इमरजेंसी में न हों परेशान, iPhone 15 के इस फीचर से बचेगी जान

iPhone 15 लॉन्च होने के बाद इसके हिडेन फीचर्स सामने आने लगे हैं। इसमें कई ऐसे फीचर्स हैं जो किसी सामान्य फोन में देखने को नहीं मिलते हैं। ऐपल के आईफोन 15 सीरीज चलाने वाले लोग इमरजेंसी के समय खुद को सुरक्षित रख सकेंगे। आगर आप भी रफ ड्राइविंग करते हैं तो ये सुविधा आपके बेहद काम की हो सकती है। सिर्फ इतना ही नहीं इमरजेंसी में आपकी जान भी बच सकती है। आइए आपको ऐपल के रोडसाइड असिस्टेंस फीचर के बारे में विस्तार से बताते हैं।

ऐपल कंपनी ने पहली बार रोडसाइड असिस्टेंस फीचर को iPhone 14 लॉन्च करते समय पेश किया था। इसके बाद इस खास फीचर को लेकर खूब चर्चाएं हुई थी। ये किसी सामान्य बजट स्मार्टफोन में देखने को नहीं मिलते हैं। iPhone 15 में भी रोडसाइड असिस्टेंस की सुविधा मिलने वाली है। iPhone 14 और iPhone 15 दोनों ही फोन में फ्री दो साल रोडसाइड असिस्टेंस एक्सेस मिले हैं।

रोडसाइड असिस्टेंस फीचर से लोगों की जान बच सकती है। इसे फोन में इनेबल करना जरूरी है। ये फीचर उस समय काम करता है जब कोई इमरजेंसी में हो। इसके लिए फोन में रिचार्ज, वाई-फाई कवरेज, या नेटवर्क का होना जरूरी नहीं है। ये डायरेक्ट सैटेलाइट से कनेक्ट होकर SOS भेजने का काम करते हैं।

यात्रा करते समय दुर्घटना होने पर मदद नहीं मिलने के कारण हर साल लाखों लोग इस दुनिया को अलविदा कह जाते हैं। खासकर रात के समय या सुनसान जगह होने पर ऐसा होता है। कई बार तो लोग दुर्घटना देखने के बाद भी इसे नजरअंदाज कर देते हैं। ऐसी स्थिति में रोडसाइड असिस्टेंस फीचर से फोन इमरजेंसी SOS भेज लोगों की जान बच सकती है। इसके बाद आपके दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ ही एंबुलेंस को कॉल लग जाने पर वे लोग समय रहते मदद कर सकते हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper