इस विभाग में 24 हजार से अधिक पदों पर भर्ती, 10वीं पास युवाओं के लिए शानदार मौका

नई दिल्ली. कर्मचारी चयन आयोग ने केंद्रीय अर्धसैनिक बलों, एसएसएफ और असम राइफल्स में राइफलमैन और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो में 24369 सिपाही पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। नोटिफिकेशन के साथ ही आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है जोकि 30 नवम्बर तक जारी रहेगी। 10वीं पास पुरुष/महिला अभ्यर्थियों के लिए सरकारी नौकरी का ये शानदार मौका है। ऐसे में आप अपनी सफलता सुनिश्चित करने के लिए safalta.com की एक्सपर्ट टीम द्वारा 7 नवम्बर से शुरू किए जा रहे 60 दिनों के SSC GD Constable Batch : Join Now को ज्वाइन कर सकते हैं। इस कोर्स में विशेष स्टडी प्लान के जरिए SSC GD की तैयारी कराई जाएगी।

ध्यान देने योग्य:
योग्यताः 10वीं पास
आयु: 1 जनवरी 2023 को 18 से 23 वर्ष(आरक्षित वर्ग को नियमानुसार छूट)
आवेदन: 27 अक्तूबर से 30 नवम्बर 2022 तक
परीक्षा पैटर्न में हुए 5 प्रमुख बदलाव
1-पहले परीक्षा 100 अंकों की होती थी अब 160 अंकों की होगी
2-परीक्षा को हल करने के लिए पहले 90 मिनट का समय मिलता था अब 60 मिनट मिलेगा
3-पहले प्रत्येक सवाल के लिए 1 अंक निर्धारित था अब प्रत्येक सवाल के लिए 2 अंक दिए जाएंगे
4-पहले सवालों की संख्या 100 होती थी अब 80 सवाल पूछे जाएंगे
5-कोरोना महामारी के कारण आयोग ने एक बार के लिए सभी श्रेणियों की आयु सीमा में 3 वर्ष की छूट देने का फैसला किया है

एसएससी जीडी परीक्षा में प्रत्येक सवाल के लिए 2 अंक दिए जाएंगे वहीं एक गलत उत्तर के लिए 0.5 अंक काट लिया जाएगा। ऐसे में Safalta.com के कोर्स में आपको सभी विषयों की अच्छी तैयारी के साथ एग्जाम क्लियर करने के लिए सवालों को जल्द से जल्द हल करने की कई ट्रिक्स बताई जाएंगी। साथ ही महत्वपूर्ण प्रश्नों का अधिकाधिक अभ्यास कराकर एक्यूरेसी पर भी जोर दिया जाएगा। साथ ही बीते वर्षों के प्रश्न पत्रों को भी सॉल्व कराया जाएगा।
इस कोर्स के 6 बड़े फायदे
-110+ घंटे की लाइव क्लास
-100+ पीडीएफ
-रेगुलर टॉपिक टेस्ट-मॉक टेस्ट
-दिल्ली के अनुभवी शिक्षकों द्वारा शिक्षण
-परीक्षा के सवालों को हल करने के टिप्स और ट्रिक्स की जानकारी
-अभ्यास परीक्षण की असीमित पहुंच
अमर उजाला पाठकों के लिए खास:
60 दिनों के इस SSC GD Constable कोर्स का नया बैच 7 नवम्बर से शुरू हो रहा है। अमर उजाला पाठकों को खास आज SSC GD कोर्स मात्र 999 रुपए में उपलब्ध होगा। कल इस कोर्स की फीस बढ़ जाएगी। तो फिर देर किस बात की, आज ही अपने सरकारी नौकरी के सपने को पूरा करने की ओर बढ़ाएं एक कदम। इस कोर्स के बारे में अधिक जानकारी व एडमिशन के लिए इस लिंक SSC GD Constable Batch 2022 पर विजिट करें।
कैसे करें प्रतियोगी परीक्षाओं की पक्की तैयारी
अगर आप भी सरकारी नौकरी करने का सपना देख रहे हैं और सालों की तैयारी से आपको नौकरी नहीं मिल पाई। तो आप एक बार सफलता डॉट कॉम द्वारा चलाए जा रहे कोर्सेस का हिस्सा जरूर बनें। सफलता द्वारा यूपी लेखपाल, एसबीआई क्लर्क, एसबीआई पीओ, दिल्ली पुलिस कांस्टेबल, एसएससी व रेलवे की विभिन्न भर्तियों के लिए बैच और फ्री कोर्सेस चलाए जा रहे हैं। इन कोर्सेस से जुड़कर आप अपने पसंद की परीक्षा की तैयारी कर सकते हैं। तो इसमें देर कैसी आज ही सफलता डॉट कॉम की वेबसाइट या अपने फोन में safalta app डाउनलोड करके कोर्स से जुड़ें।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper