इस सरकारी बैंक ने द‍िया बड़ा झटका, अब इस काम के ल‍िए देने होंगे पहले से ज्‍यादा पैसे

नई दिल्ली. अगर आपका अकाउंट भी बैंक ऑफ महाराष्ट्र में है तो यह खबर आपके ल‍िए है. पब्‍ल‍िक सेक्‍टर के बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने अलग-अलग अवधि वाले लोन के ल‍िए ब्याज दर में बढ़ोतरी की घोषणा की है. इसके तहत कोष की सीमांत लागत आधारित ब्याज दर में 0.10 प्रतिशत की वृद्धि की गई है. एमसीएलआर में बदलाव 15 अप्रैल, 2023 से प्रभावी है. एक साल का एमसीएलआर 0.10 प्रतिशत बढ़कर 8.50 फीसदी हो गया है.

इसका असर व्‍हीकल, पर्सनल और होम लोन जैसे ग्राहकों को म‍िलने वाले लोन की ब्याज दर एक साल के एमसीएलआर पर बेस्‍ड होती है. एक दिन और एक महीने अवधि के एमसीएलआर को 0.10 प्रतिशत बढ़ाकर क्रमश: 7.90 प्रत‍िशत और 8.10 प्रत‍िशत कर दिया गया है. बैंक की तरफ से नई दर को 15 अप्रैल से लागू कर द‍िया गया है. इससे पहले प्राइवेट सेक्‍टर के अग्रणी एचडीएफसी बैंक ने एमसीएलआर रेट में कटौती का ऐलान क‍िया था.

एचडीएफसी बैंक ने अपनी एमसीएलआर को चुनिंदा अवधि के लिए 85 बेस‍िस प्‍वाइंट तक कम कर दिया है. बैंक की वेबसाइट के अनुसार, नई दरें 10 अप्रैल, 2023 से प्रभावी की गई हैं. एमसीएलआर में कमी के बाद नया एमसीएलआर 7.80 प्रतिशत हो गया है. पहले यह 8.65 प्रत‍िशत था. बैंक की वेबसाइट के अनुसार एक महीने की एमसीएलआर 8.65 फीसदी से घटकर 7.95 फीसदी हो गया है. इसमें 70 बेसिस प्वाइंट की भारी कमी की गई थी.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper