उत्तराखंड के मैदानी इलाकों में अगले दो दिन घने कोहरे का येलो अलर्ट

देहरादून: उत्तराखंड में ठंड अपना कहर बरसा रही है। पहाड़ से लेकर मैदान तक हाड़ कंपा देने वाली ठंड पड़ रही है। लोग ठंड से बचने के लिए गर्म कपड़ो के साथ ही अलाव का सहारा ले रहे हैं। मैदानी इलाकों की बात की जाए तो अगले दो दिन घना कोहरा छाया रहेगा। मौसम विभाग ने हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर में 26 और 27 दिसंबर के लिए घने कोहरे का येलो अलर्ट जारी किया है।

राज्य में नए साल की शुरुआत में बारिश-बर्फबारी का पूर्वानुमान है। मौसम विभाग के अनुसार, पूरे प्रदेश में अगले कुछ दिन मौसम शुष्क रहने का पूर्वानुमान है। 31 दिसंबर की रात को पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो सकता है। नए साल की शुरुआत में बारिश एवं बर्फबारी के आसार हैं। मौसम निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह ने बताया कि उत्तर- पश्चिमी हवाएं चलने से वातावरण में नमी बननी शुरू हो गई है। दिन का तापमान भी अब इस वजह से गिरने लगा है। कोहरा भी इसी वजह से ज्यादा पड़ने लगा है। कोहरे में वाहनों को सावधानीपूर्वक चलाएं। ठंड से बचने के लिए एहतियात बरतें।

सोमवार को देहरादून के अधिकतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई। अधिकतम तापमान 22.2 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि न्यूनतम तापमान सात डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
इससे पहले अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस से भी ज्यादा चला गया था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper