उत्तरायण/मकर संक्रांति से अध्यात्मिक स्थलों व मंदिरों में भजन/कीर्तन का होगा आयोजन

बरेली, 14 जनवरी। जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार के आदेशों के क्रम में मुख्य विकास अधिकारी जग प्रवेश ने अवगत कराया है कि उत्तरायण/मकर संक्रान्ति से जनपद के अध्यात्मिक स्थलों व मंदिरों में भजन/कीर्तन आदि सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा।

उन्होंने बताया कि 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले श्रीराम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का जनपद के देव मंदिरों में स्क्रीन लगाकर कार्यक्रम का सजीव प्रसारण किया जायेगा, सभी नगरों एवं ग्रामों में नगर विकास एवं पंचायती राज विभाग के माध्यम से 14 जनवरी से 21 जनवरी 2024 के माध्य विशेष सफाई अभियान चलाया जायेगा। मा0 मुख्यमंत्री जी 14 जनवरी को अयोध्या में इसका शुभारम्भ करेंगे, जिसके बाद जनपद मुख्यालय स्तर पर मा0 जनप्रतिनिधियों के साथ विशेष सफाई अभियान की शुरूआत की जायेगी।

उन्होंने कहा कि जनपद के समस्त कार्यालयों में भी 14 जनवरी से 21 जनवरी 2024 के मध्य विशेष सफाई अभियान चलाया जायेगा, जिसमें प्लास्टिक एवं गंदगी की सफाई करके परिसर को स्वच्छ एवं सुंदर बनाया जायेगा। उन्होंने कहा कि जन सामान्य को प्रेरित किया जाये कि 22 जनवरी को अपने घरों व संस्थाओं में दीपक जलाएं, जनपद के समस्त कार्यालयों में 22 से 26 जनवरी 2024 तक विशेष प्रकाश की व्यवस्था भी की जायेगी।
बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper