उद्धव के खिलाफ शिंदे की बगावत में पवार का भी साथ? एकनाथ बोले- कुछ लोगों ने दिया दिल से आशीर्वाद

मुंबई। आज मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) का चुनाव होना है। इस चुनाव में शरद पवार और आशीष शेलार का पैनल मैदान में है। चुनाव से पहले पवार-शेलार पैनल द्वारा डिनर डिप्लोमेसी का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम में एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, आशीष शेलार, मिलिंद नार्वेकर, जितेंद्र अवध, प्रताप सरनाइक एक ही मंच पर मौजूद थे। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिंदे ने पवार के सामने बड़ा सियासी खुलासा किया है।

शिंदे ने कहा, ”थोड़ी बल्लेबाजी मुझे भी आती है। जब भी मौका मिलता है वह बल्लेबाजी करते हैं। हमने तीन महीने पहले बल्लेबाजी की थी। मैंने सभी के आशीर्वाद से मैच जीत लिया।” इस दौरान मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने हंसते हुए कहा, ‘कुछ खुलेआम साथ हैं, तो कुछ दिल से साथ हैं। मैं किसी का नाम नहीं ले रहा हूं।’ आपको बता दें कि तीन महीने पहले शिंद ने 50 विधायकों के साथ बगवात कर दिया और उद्धव ठाकरे को सीएम की गद्दी से उतार दिया।

एकनाथ शिंदे ने यह भी कहा, ‘पवार साहब के पास हमेशा मार्गदर्शन होता है। वे अच्छे काम के लिए आशीर्वाद देते हैं।’ वहीं, पवार ने कहा कि राजनीति की परंपरा को जारी रखना उनका अधिकार है। एकनाथ शिंदे ने जवाब देते हुए कहा, ”पवार साहब का जन्म और मेरा जन्म सतारा में हुआ है। हम वही करेंगे जो पवार साहब ने कहा है। हम खेल में राजनीति नहीं लाना चाहते हैं।”

इस बीच एमसीए अध्यक्ष पद का चुनाव पूर्व क्रिकेटर संदीप पाटिल और पवार-शेलार समूह के उम्मीदवार अमोल काले के बीच लड़ा जाएगा। जिस दिन संदीप पाटिल ने अध्यक्ष पद के लिए नामांकन किया, उस दिन भी बड़ा ड्रामा हुआ था। आवेदन दाखिल करते हुए संदीप पाताल ने कहा कि वह पवार समूह की ओर से आवेदन दाखिल कर रहे हैं। इसके बाद पवार और शेलार ने गठबंधन कर लिया। इसके बाद संदीप पाताल ने ऐलान किया कि वह निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे। ऐसे में यह चुनाव काफी रोमांचक हो गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper