उ0प्र0 रानी लक्ष्मीबाई महिला एवं बाल सम्मान योजना के लम्बित प्रकरणों को लेकर जिलाधिकारी सख्त

बरेली ,19 जनवरी। जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार की अध्यक्षता में विगत दिनांक 11 जनवरी 2024 को जिला संचालन समिति (उ0प्र0 रानी लक्ष्मीबाई महिला एवं बाल सम्मान कोष) की समीक्षा बैठक विकास भवन सभागार में आहूत की गई थी, जिसमें चिकित्साधिकारी जिला महिला चिकित्सालय डॉ0 शाफिया प्रसाद को उ0प्र0 रानी लक्ष्मीबाई महिला एवं बाल सम्मान योजना के मेडिकल पोर्टल पर लम्बित 244 प्रकरणों के यथाशीघ्र निस्तारण हेतु प्रतिदिन 20-20 प्रकरणों का निस्तारण कर मुख्य चिकित्साधिकारी के माध्यम से कराते हुये प्रतिदिन सूचना उपलब्ध कराये जाने के निर्देश दिये गये थे।

उक्त के सम्बन्ध में जिला प्रोबेशन अधिकारी, सदस्य सचिव, जिला संचालन समिति द्वारा प्रस्तुत उ0प्र0 रानी लक्ष्मीबाई महिला एवं बाल सम्मान कोष योजनान्तर्गत नोडल चिकित्साधिकारी स्तर पर 248 प्रकरण निस्तारण हेतु लम्बित पाये गये, यह स्थिति अत्यंत ही खेदजनक है।

जिस पर जिलाधिकारी ने चिकित्साधिकारी जिला महिला चिकित्सालय डॉ0 शाफिया प्रसाद को पत्र लिखते हुये निर्देश दिये गये है कि आप द्वारा लम्बित प्रकरणों के निस्तारण में आपेक्षित रुचि नहीं ली जा रही है जो आपकी कार्य के प्रति शिथिलता एवं लापरवाही को प्रदर्शित करती है। जिलाधिकारी ने निर्देशित किया है कि पोर्टल पर लम्बित समस्त प्रकरणों का यथाशीघ्र निस्तारण सुनिश्चित करें और प्रगति सूचना नियमित रूप से मुख्य चिकित्साधिकारी के माध्यम से प्रस्तुत की जाये।
बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper