एक तस्वीर ने बदल दी इस लड़की की जिंदगी,4 साल पहले सड़क पर मांगती थी भीख,आज है सेलिब्रेटी…

 


Motivational News: इंसानों की किस्मत बदलने के लिए एक तस्वीर ही काफी है। 13 का रीता गैविओला इसका एक उदाहरण है। 4 साल पहले रीटा को फिलीपींस की सड़कों पर भीख मांगते देखा गया था, लेकिन आज फैशन मॉडल और ऑनलाइन सेलिब्रिटी हैं। इंस्टाग्राम पर उनके एक लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। कहानी 2016 में शुरू हुई जब फ़ोटोग्राफ़र टोफ़र फिलीपींस के लुसबन शहर के क्विंटो पहुंचे। टॉपर रीटा की प्राकृतिक सुंदरता से प्रभावित हुए और एक तस्वीर ली। उसने सोशल मीडिया पर तस्वीर पोस्ट की, यह वायरल हो गई और रीता की जिंदगी बदल गई। रीता के 5 भाई बहन हैं। माँ घरों में काम करती है और पिता कबाड़ इकट्ठा करते हैं।

मॉडलिंग से एक्टिंग में करियर बनाया
4 साल पहले, जब फोटोग्राफर टॉफोर क्विंटो ने रीटा की तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी, तो उन्हें कई ब्यूटी क्वीनों द्वारा पसंद किया गया था और आर्थिक रूप से मदद की गई थी। जब तस्वीर वायरल हुई, तो कई फैशन ब्रांडों ने रीता को मॉडलिंग असाइनमेंट की पेशकश की। कुछ समय बाद रीता भी टीवी शो में दिखाई दीं। रीता बेदजाओ नाम की एक अल्पसंख्यक समुदाय है, इसलिए सोशल मीडिया यूजर ने उसका नाम बेदजाओ गर्ल रखा।

रियल्टी शो बिग ब्रदर में काम किया
मिस वर्ल्ड फिलीपींस 2015, मिस इंटरनेशनल फिलीपींस 2014 और मिस अर्थ 2015 ने सोशल मीडिया पर रीता के फिगर और प्राकृतिक सुंदरता की प्रशंसा की। जब रीता सुर्खियों में आईं तो उन्हें रियलिटी शो बिग ब्रदर की पेशकश की गई। शो ने उन्हें नई ऊंचाइयां दीं और परिवार को आर्थिक रूप से मजबूत बनाया।

अमेरिकी प्रशंसक ने एक नया घर उपहार में दिया
2018 में, रीता ने YouTube पर एक वीडियो अपलोड किया। जिसमें उन्होंने अपने नए घर के बारे में जानकारी दी। उनके अमेरिकी प्रशंसक ग्रेस ने इस घर को बनाने में आर्थिक मदद की। रीटा इन दिनों सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरों को लेकर चर्चा में बनी हुई हैं। फिलहाल उनकी प्राथमिकता पढ़ाई पूरी करना है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper