एक दर्जन से अधिक लड़कों से निकाह करने वाली लुटेरी दुल्हन के खुले राज, करोड़ों की लगाई चपत

श्रीनगर: एक दर्जन लड़कों के साथ शादी करके सब कुछ ठग कर फरार होने वाली लुटेरी दुल्हन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि 30 साल की महिला गहने, पैसों के लिए शादी करती थी, फिर शादी के कुछ महीनों बाद सारा सामान लेकर फरार हो जाती थी।

राजौरी जिले के नौशेरा से शाहीन अख्तर नाम की महिला को अरेस्ट किया गया है। मोहम्मद अल्ताफ मीर नाम के शख्स की शिकायत पर गिरफ्तार किया गया है। मोहम्मद अल्ताफ का भी यही आरोप था कि शाहीन ने उससे शादी की थी और फिर कीमती चीजों को लेकर भाग निकली। अल्ताफ ने 5 जुलाई को इस संबंध में शिकायत दी थी। जब महिला शाहीन अख्तर की गिरफ्तारी हुई उसके बाद 12 लोग सामने आए हैं, जिन्होंने आरोप लगाया है कि उन्हें भी शादी के नाम पर धोखा देकर यह लड़की भागी है। यही नहीं कहा जा रहा है कि शाहीन से धोखा खाए लोगों की लिस्ट थोड़ी लंबी हो सकती है। शाहीन से धोखा खाए बडगाम के मोहम्मद अल्ताफ ने कहा कि शाहीन का परिचय उनसे एक बिचौलिये ने कराया था। दोनों ने शादी कर ली थी और फिर 4 महीने तक साथ रहे थे। इसके बाद वह एक दिन कैश और सोना लेकर भाग निकली।

मीर की शिकायत पर शाहीन के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 और 120बी के तहत केस दर्ज किया गया है। इसके बाद उसे पुलिस 14 जुलाई को अरेस्ट करने में कामयाब रही। मुस्लिम समुदाय में शादी में दूल्हे की ओर से दुल्हन को मेहर दिए जाने का नियम है। इसके तहत कुछ रकम लड़की को दी जाती है। वह इसी रकम को हड़पने के मकसद से शादी करती थी और फिर दो से 4 महीने के अंदर ही भाग निकलती थी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper