उत्तर प्रदेश

एनटीपीसी विंध्याचल बाल -भवन द्वारा राखी पर्व पर राखी मेकिंग प्रतियोगिता का किया गया आयोजन

विन्ध्यनगर, एनटीपीसी-विंध्याचल परियोजना के बाल-भवन द्वारा समय-समय पर अपने बच्चों के सर्वांगीण विकास हेतु अनेक प्रकार की गतिविधियों का संचालन किया जाता है । इसी क्रम मे बाल-भवन द्वारा बच्चों हेतु राखी पर्व के अवसर पर विभिन्न श्रेणियों में राखी मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। बाल भवन द्वारा बच्चों को (इकोफ्रेंडली) पर्यावरण के प्रति जागरूक करने हेतु इस बार बच्चों को अनाज से राखी बनाने के लिए कहा गया था, जिसमें सभी बच्चों नें बढ़-चढ़ कर भाग लिया एवं आकर्षक राखियाँ बनाई। साथ ही राखी उत्सव भी मनाया गया।
राखी मेकिंग प्रतियोगिता के अवसर पर बच्चों ने अपने विभिन्न डिजाइन के राखी बनाकर सभी का मन मोह लिया। बच्चों ने इस अवसर का खूब आनंद उठाया।
इस प्रतियोगिता हेतु अध्यक्षा(सुहासिनी संघ) श्रीमती सरोजा फणि कुमार निर्णायक के रूप में उपस्थित रहीं। निर्णायक के द्वारा प्रत्येक पहलू पर विचार करने के पश्चात विजेताओं की घोषणा की गई । जिसमें “ग्रुप ए” में आध्या प्रसाद को प्रथम, रोहन को द्वितीय एवं आरना शर्मा को तृतीय पुरस्कार से नवाजा गया वही आशवी वारेन्या व आफिया अहमद को सांत्वना पुरस्कार प्रदान किया गया। साथ ही “ग्रुप बी” में अनिका अंश को प्रथम, पीहू मित्तल को द्वितीय, उत्कर्ष को तृतीय एवं तृषा सिंह व मैत्री रोशन को सांत्वना पुरस्कार प्रदान किया गया।। इसी कड़ी में “ग्रुप सी” में अन्नु प्रिया को प्रथम, ज्योतिस्मिता भौमिक को द्वितीय, अथर्व सिंह को तृतीय एवं अक्षिता व श्रीनिथी बंतु को सांत्वना पुरस्कार से नवाजा गया।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि अध्यक्षा(सुहासिनी संघ) श्रीमती सरोजा फणि कुमार, सलाहकार बाल भवन श्रीमती मीना वारयानी, वरिष्ठ पदाधिकारीगण, महासचिव(सुहासिनी संघ) सहित सुहासिनी संघ की अन्य सदस्याएँ उपस्थित रही।

रवीन्द्र केसरी

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper