एनसीएल के नव नियुक्त सीएमडी श्री बी साईराम ने ग्रहण किया पदभार

सिंगरौली,नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) के नवनियुक्त सीएमडी के रूप में श्री बी साईराम ने अपना पदभार ग्रहण किया। श्री बी साईराम के पास कोयला क्षेत्र में 33 वर्षों से अधिक का समृद्ध अनुभव है। अपने विस्तृत कार्यकाल के दौरान उन्होंने कोयला क्षेत्र में खदान नियोजन एवं संचालन, लॉजिस्टिक्स और नियामक जैसे क्षेत्रों में व्यापक कार्य किया है ।
श्री साईराम ने देश के प्रतिष्ठित संस्थान एनआईटी रायपुर से खनन अभियांत्रिकी में स्नातक किया है। उन्होने एनटीपीसी स्कूल ऑफ बिजनेस, दिल्ली से ऊर्जा प्रबंधन में 15 महीने का पूर्णकालिक पीजीडीएम भी किया है। उन्होने सिंगापुर के नानयांग बिजनेस स्कूल में 15 दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम में भी भाग लिया है। जर्मनी और पोलैंड में जस्ट एनर्जी ट्रांजिशन के व्यापक अध्ययन के लिए बनी प्रतिनिधि मंडल में हिस्सा लेना, श्री बी साईराम की दीर्घकालिक विकास के प्रति प्रतिबद्धता का द्योतक है।
एनसीएल के सीएमडी के रूप में नियुक्ति से पहले, वह रांची स्थित सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड में निदेशक (तकनीकी) के रूप में कार्यरत थे और उन्होंने टोरी-शिवपुर लाइन के ट्रिपलिंग, सीसीएल की विभिन्न परियोजनाओं से जुड़ी वन और पर्यावरण मंजूरी, परियोजना विस्तार, और नॉर्थ उरीमारी सीएचपी-साइलो सहित फर्स्ट माइल कनेक्टिविटी परियोजनाओं को पूरा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। साथ ही सीसीएल में बतौर निदेशक (तकनीकी) अपने कार्यकाल के दौरान श्री बी साईंराम ने ग्रीनफ़ील्ड और ब्राउनफील्ड परियोजनों को ​मूर्त रूप दिया है।
सीसीएल में निदेशक (तकनीकी) के रूप में जुड़ने से पहले श्री साईराम ने कोल इंडिया मुख्यालय में कार्यकारी निदेशक (सामुदायिक विकास) के रूप में सामुदायिक विकास योजनाओं को नया आयाम दिया।कोल इंडिया में अपने कार्यकाल के दौरान श्री बी. साईराम ने कोल इंडिया की दीर्घकालिक विकास नीति को वैश्विक (यून) के सतत विकास लक्ष्यों के साथ समायोजित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।
कोयला क्षेत्र में अपने लंबे कार्यकाल के दौरान उन्होंने कर्मचारी कल्याण, जनसम्पर्क और विधि जैसे विभागों का नेतृत्व भी किया है।

रवीन्द्र केसरी

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper