एनसीएल को कोल इंडिया के 49 वें स्थापना दिवस पर मिले कई पुरस्कार, स्टार रेटिंग- सर्वश्रेष्ठ अनुषंगी कंपनी सहित कॉर्पोरेट श्रेणी में मिले 4 पुरस्कार

सिंगरौली,नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) की होल्डिंग कंपनी कोल इंडिया लिमिटेड के 49वें स्थापना दिवस समारोह में कंपनी को 4 कॉर्पोरेट अवार्ड मिले हैं । साथ ही वर्ष के दौरान उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले एनसीएल के 9 अधिकारियों एवं कर्मचारियों को भी सम्मानित किया गया ।
कोलकाता में आयोजित कोल इंडिया लिमिटेड के 49 वें स्थापना दिवस के अवसर पर अपर सचिव, कोयला मंत्रालय, भारत सरकार श्री एम नागराजू, अपर सचिव, कोयला मंत्रालय, भारत सरकार श्रीमती विस्मिता तेज, चेयरमैन कोल इंडिया लिमिटेड श्री पी एम प्रसाद, कोल इंडिया के निदेशक मण्डल, सभी अनुषंगी कंपनियों के सीएमडी तथा कोल इंडिया से जुड़े अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित रहे ।
एनसीएल को कॉर्पोरेट श्रेणी में स्टार रेटिंग- सर्वश्रेष्ठअनुषंगी कंपनी में प्रथम, कॉर्पोरेट परफ़ोर्मेंस में द्वितीय व खुली खदानों में एनसीएल की निगाही को प्रथम व कृष्णशिला को द्वितीय पुरस्कार मिला है । एनसीएल की ओर से सीएमडी श्री भोला सिंह, निदेशक (तकनीकी/संचालन) श्री जितेंद्र मलिक एवं उपस्थित महाप्रबंधकगणों ने कोलकाता में आयोजित समारोह में पुरस्कार ग्रहण किए।
सम्मान समारोह के दौरान अपने कार्य में शानदार प्रदर्शन के लिए श्री ए के सिंह महाप्रबंधक (सिविल) व श्री ए एन पांडेय महाप्रबंधक (जयंत) को उत्कृष्टता पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इस अवसर पर एनसीएल से सर्वश्रेष्ठ विभागाध्यक्ष के लिए श्री भारतेन्दु कुमार, महाप्रबंधक (उत्तखनन) तथा सर्वश्रेष्ठ क्षेत्रीय महाप्रबंधक के लिए जयंत क्षेत्र के महाप्रबंधक श्री ए एन पांडेय तथा को पुरस्कृत किया गया। सर्वश्रेष्ठ महिला ऑपरेटर की श्रेणी में बीना क्षेत्र की ड्रिल ऑपरेटर श्रीमती फूलमाती देवी को भी सम्मानित किया गया ।
इसके साथ ही एन कुमार नवाचार पुरस्कार के लिए
सीडबल्यूएस की टीम को पुरस्कृत किया गया जिसमें श्री ललन प्रसाद, महाप्रबंधक(उत्तखनन), श्री सौरभ त्रिपाठी, प्रबंधक (उत्तखनन), श्री सरया प्रसाद, सीनियर इलेक्ट्रीशियन, श्री नीरज कुमार, फिटर ग्रेड-II शामिल थे।
एनसीएल के सीएमडी व निदेशक मंडल ने कंपनी एवं कर्मियों को मिले इन पुरस्कारों के लिए सभी को बधाई दी है और विश्वास जताया है कि भविष्य में भी एनसीएल उत्पादन, प्रेषण सहित सभी जरूरी क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए राष्ट्र की ऊर्जा आत्मनिर्भरता की पूर्ति में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती रहेगी

रवीन्द्र केसरी

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper