उत्तर प्रदेश

एनसीएल ने सिंगरौली परिक्षेत्र को दी विभिन्न सीएसआर कार्यों की सौगात, 24 करोड़ से अधिक की सीएसआर योजनाओं का हुआ लोकार्पण

 

सिंगरौली,भारत सरकार की मिनीरत्न कंपनी नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) ने गुरुवार को सीएसआर के तहत सिंगरौली परिक्षेत्र को विभिन्न सौगातें दीं। एनसीएल द्वारा विकसित 8 योजनाओं का लोकार्पण सांसद, सीधी-सिंगरौली श्रीमती रीती पाठक के द्वारा किया गया।
कार्यक्रम के दौरान सिंगरौली के विधायक श्री रामलल्लू बैस, देवसर के विधायक श्री सुभाष रामचरित्र, चितरंगी के विधायक श्री अमर सिंह, सिंगरौली नगर निगम के अध्यक्ष श्री देवेश पांडेय उपस्थित रहे।
एनसीएल से सीएमडी श्री भोला सिंह, सिंगरौली के जिलाधिकारी, श्री अरुण कुमार परमार, जयंत क्षेत्र के महाप्रबंधक श्री ए एन पांडेय, महाप्रबंधक (सीएसआर) श्री मोहित कुमार चंदेल, महाप्रबंधक (कार्मिक) श्री शफदर खान, व अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।
बतौर मुख्य अतिथि सांसद श्रीमती रीती पाठक ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि एनसीएल का राष्ट्र की ऊर्जा सुरक्षा में योगदान अतुलनीय एवं गौरवपूर्ण है। एनसीएल ने सीएसआर के तहत सिंगरौली परिक्षेत्र के विकास के लिए अनवरत प्रयास किया है जिसके प्रतिफल जन-समुदाय को मिल रहे हैं। साथ ही उम्मीद जताई कि एनसीएल जनता की
मूलभूत जरूरतों को ध्यान में रखकर, सिंगरौली के विकास में सीएसआर से आपना योगदान आगे भी देती रहेगी।
इस अवसर पर सांसद सीधी-सिंगरौली व सभी उपस्थित अतिथियों ने जयंत स्थित एथलेटिक अकादमी के विस्तारीकरण का उदघाटन किया। विस्तारीकरण के तहत अकादमी में विश्वस्तरीय 40 कक्ष, 4 सूट रूम, भोजन कक्ष व अन्य आधुनिक सुविधाओं से युक्त भवन का निर्माण किया गया है।
इस अवसर पर एनसीएल के निगाही क्षेत्र द्वारा बरगवां में बनाए गए सर्वसुविधायुक्त दिव्यांग स्कूल-सह-छात्रावास का भी उदघाटन किया गया। साथ ही, 2 सीसी रोड का भी उद्घाटन किया गया, जिसमें झिंगुरदा द्वारा निर्मित एक 4.7 किमी लम्बी भूसा मोड़ से बूढ़ी माई मंदिर तक सड़क व दूसरी निगाही द्वारा निर्मित 4.8 किमी लम्बी जरहा ग्राम से माढ़ा-परसौना पहुँच मार्ग शामिल हैं। इस अवसर पर निगाही क्षेत्र द्वारा घरौली तालाब पर किए गए विकास कार्य का उदघाटन भी किया गया।
कार्यक्रम में अमलोरी क्षेत्र द्वारा निर्मित कचनी व पौंडी में सामुदायिक भवन का उदघाटन भी किया गया। ये भवन ग्रामवासियों को अपने विभिन्न कार्य संपन्न करवाने में सहायक होंगे।
एनसीएल, सिंगरौली परिक्षेत्र में शिक्षा को बढ़ावा देने हेतु सदैव तत्पर है। इसी कड़ी में कार्यक्रम में आए अतिथियों ने झिंगुरदा क्षेत्र से सीएसआर के तहत चंद्रपुर के प्राथमिक विद्यालय में किए गए उन्नयन कार्यों का भी उदघाटन किया।

रवीन्द्र केसरी

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper