एप्पल ला रहा अब तक का सबसे पतला टेबलेट! नई टेक्नोलॉजी से मचाएगा धमाल; आप भी जानिए

नई दिल्ली। एप्पल हर साल अपने नए डिजाइन वाले प्रोडक्ट्स को निकालकर फैन्स को हैरान कर देता है. भविष्य में भी एप्पल का यही प्लान है.एप्पल अब ऐसी तकनीक ला रहा है, जिससे उसका टैबलेट काफी पतला हो जाएगा. एक नई रिपोर्ट में भविष्य के ऐप्पल iPads के बारे में दिलचस्प विवरण सामने आए हैं. जाहिर है, नई हाइब्रिड OLED डिस्प्ले तकनीक की बदौलत टैबलेट नए फीचर में पतला होगा. डिजीटाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, क्यूपर्टिनो स्थित दिग्गज OLED पैनल की एक नई नस्ल को अपनाने की योजना बना रहा है जो लचीले OLED पतली फिल्म एनकैप्सुलेशन के साथ कठोर OLED ग्लास सबस्ट्रेट्स को जोड़ती है.

यह प्रक्रिया स्पष्ट रूप से लचीले OLED प्रोडक्शन की तुलना में अधिक किफायती है क्योंकि इसमें बैकलाइटिंग परत की आवश्यकता नहीं होती है. इसके अलावा, यह अफवाह है कि ऐप्पल 2024 तक इस डिस्प्ले तकनीक को अपनाएगा.

इसी अफवाह ने यह भी दावा किया कि ब्रांड आईपैड के लिए Hybrid OLED में शिफ्ट हो रहा है और अपने आईफोन के लिए लचीले ओएलईडी बनाए रखने के कारण बड़े स्क्रीन आकारों पर बाद के “क्रंपल” दिखाई दे रहे हैं. ऐप्पल स्पष्ट रूप से अपनी सप्लाई चेन में एक नया मैनुफैक्चिंग पार्टनर ला रहा है, जो 12.9 इंच आईपैड प्रो या संभवतः मैकबुक प्रो के लिए आगामी रिफ्रेश के लिए कुछ पैनल बनाएगा.

फिलहाल, मिनी एलईडी तकनीक का उपयोग करने वाला एकमात्र ऐप्पल उत्पाद 14 इंच और 16 इंच मैकबुक प्रो और 12.9 इंच आईपैड प्रो मॉडल है. दिलचस्प बात यह है कि तीनों मॉडलों में रिफ्रेशज्ड M2 चिप्स होने की उम्मीद है जो इस साल के अंत तक लॉन्च होने चाहिए. ऐप्पल से इस मिनी एलईडी तकनीक का उपयोग तब तक जारी रखने की उम्मीद है जब तक कि वह हाइब्रिड ओएलईडी तकनीक को नहीं अपनाती.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper