एसआरएमएस मेडिकल क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मैच


बरेली ,08 मई । एसआरएमएस को सात विकेट से हराकर गवर्नमेंट मेडिकल कालेज (जीएमसी) हल्द्वानी ने मेडिकल क्रिकेट कप का तीसरा संस्करण अपने नाम किया। टूर्नामेंट के तीनों मैच में अपराजेय रही एसआरएमएस मेडिकल कालेज की टीम फाइनल मैच में 7 विकेट से पराजित होकर रनरअप रही। फाइनल मैच में 49 गेंदों पर नाबाद 75 रन बनाने वाले जीएमसी हल्द्वानी के रियाज चौधरी को मैन आफ द मैच चुना गया। टूर्नामेंट में 2 विकेट लेने के साथ 4 मैच में 251 रन बनाने वाले एसआरएमएस के कप्तान डा.रेहान अली को टूर्नामेंट का मोस्ट वैल्युएबल प्लेयर घोषित किया गया। 70 गेंदों पर नाबाद 151 रन बनाने वाले के लिए डा.रेहान को ही टूर्नामेंट का बेस्ट बैट्समैन भी चुना गया। टूर्नामेंट के तीन मैच में 6 विकेट हासिल करने वाले जीएमसी हल्द्वानी के करन सिंह को टूर्नामेंट का बेस्ट बालर चुना गया। विजेता जीएमसी हल्द्वानी और उपविजेता एसआरएमएस मेडिकल कालेज की टीम के खिलाड़ियों को ट्राफी और सर्टिफिकेट एसआरएमएस ट्रस्ट के संस्थापक व चेयरमैन देव मूर्ति जी, सेक्रेटरी आदित्य मूर्ति जी ने प्रदान किए और सभी खिलाड़ियों की खेल भावना की सराहना की।
एसआरएमएस कालेज आफ इंजीनियरिंग स्थित श्रीराम मूर्ति स्मारक क्रिकेट स्टेडियम में मेडिकल क्रिकेट कप के चौथे और अंतिम दिन सोमवार को एसआरएमएस आईएमएस के कप्तान डा.रेहान अली ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। उनके इस फैसले को खिलाड़ियों ने बीस ओवर में 162 रन बना कर सही साबित किया। इसमें डा.रेहान अली (23 रन, 16 गेंदों, 3 चौके), डा.सौरभ सिंह (42 रन, 35 गेंदों, 5 चौके), डा.फैज (22 रन, 14 गेंदों, 3 चौके, 1 छक्का), लरैब अली (36 रन, 26 गेंदों, 3 चौके, 2 छक्के) ने महत्वपूर्ण योगदान दिया। टूर्नामेंट में जीत के इरादे से उतरी गवर्नमेंट मेडिकल कालेज (जीएमसी) हल्द्वानी के खिलाड़ियों ने फाइनल में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। 4.4 ओवर में 32 रन पर पहला और 5.3 ओवर में दूसरा विकेट गिरने के बाद भी सलामी बल्लेबाज रियाज चौधरी (75 रन, 49 गेंदों, 10 चौके, 2 छक्के) ने तेजी से खेलना जारी रखा। चीकू (28 रन, 31 गेंदों, 2 चौके) और कप्तान शाहबाज अली (23 रन, 10 गेंदों, 4 चौके, 1 छक्का) ने रियाज का अच्छा साथ निभाया। नतीजा जीएमसी हल्द्वानी की टीम ने 10 गेंद शेष रहते विजयी लक्ष्य हासिल कर पहली बार मेडिकल क्रिकेट कप में चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया। पुरस्कार वितरण समारोह में एसआरएमएस ट्रस्ट के चेयरमैन देव मूर्ति और सेक्रेटरी आदित्य मूर्ति ने विजेता और उपविजेता टीनों के साथ सभी खिलाड़ियों को ट्राफियां और सर्टिफिकेट प्रदान किए। चेयरमैन देव मूर्ति जी ने सभी खिलाड़ियों की खेल भावना को सराहा और अगले वर्ष इस मेडिकल क्रिकेट कप में खेलने वाली टीमों की संख्या बढ़ने की उम्मीद जताई। डीन स्टूटेंड वेलफेयर डा.क्रांति ने सभी को धन्यवाद दिया और उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दीं।इस अवसर पर डीन पीजी डा.रोहित शर्मा और डीन यूजी डा.नीलिमा मेहरोत्रा मौजूद रहे। पुरस्कार विuतरण समारोह का संचालन मेडिकल कालेज के विद्यार्थियों के कनेक्सस क्लब के सेक्रेटरी मेहुल कुमार और प्रेसीडेंट नंदिनी ने किया।

बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper