ओटिस इंडिया को भोपाल और इंदौर के प्रतिष्ठित मेट्रो प्रोजेक्‍ट्स मिले

ओटिस मध्‍यप्रदेश रेल सिस्‍टम के लिये 200 से ज्‍यादा यूनिट्स की आपूर्ति करेगी

25 अक्‍टूबर 2023- ओटिस इंडिया, एलिवेटर्स, एस्‍केलेटर्स और मूविंग वॉकवेज बनाने वाली, दुनिया की प्रमुख कंपनी ओटिस वर्ल्‍डवाइड कॉर्पोरेशन (NYSE: OTIS) की एक सहायक कंपनी, भोपाल और इंदौर के मेट्रो प्रोजेक्‍ट्स के लिये बेंगलुरु स्थित अपने कारखाने से 255 एलिवेटर्स और एस्‍केलेटर्स लेकर इंस्‍टॉल करेगी। गौरतलब है कि यह मध्‍यप्रदेश राज्‍य में पहली मेट्रो लाइन्‍स हैं।

यह नई मेट्रो लाइन्‍स भारत सरकार के लिये उच्‍च प्राथमिकता वाली एक निर्माण परियोजना को जारी रखती हैं, जोकि 16 बिलियन डॉलर के बुनियादी ढांचे पर कई वर्षों के लिये केन्द्रित है। इसमें मेट्रो रेल्‍स, विमानतल और रेल्‍वे सेगमेंट्स शामिल हैं, जिनमें से हर किसी के लिये वर्टिकल ट्रांसपोर्टेशन की आवश्‍यकता है।

भोपाल मेट्रो प्रोजेक्‍ट सार्वजनिक परिवहन का कायाकल्‍प करने के लिये है और क्षेत्र में यात्रा को ज्‍यादा सुविधाजनक तथा सक्षम बनाने वाला है।

ओटिस इंडिया के प्रेसिडेंट सेबी जोसेफ ने कहा, “इस कोशिश में हमें मध्‍यप्रदेश सरकार के साथ भागीदारी करने पर गर्व है और हम बुनियादी ढांचे पर विशेष ध्‍यान देने के लिये भारत की सरकार को बधाई देते हैं। हम मेक इन इंडिया की मजबूत पहलों के माध्‍यम से भारत की तरक्‍की में योगदान देने के लिये सरकार की सहायता करते हुए प्रसन्‍न हैं।”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper