Uncategorizedराज्य

कटरा ग्राम सभा के लोगों के बीच किया गया मतदाता जागरूकता कार्यक्रम

मछुआ समाज के बीच विशेष वार्ता अभियान चलाया गया

प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता कर गोष्ठी के माध्यम से दिया गया संदेश, दिलाया गया मतदाता जागरूकता शपथ

23 मई/श्रावस्ती/केंद्रीय संचार ब्यूरो, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय,भारत सरकार, लखनऊ द्वारा मतदाता जागरूकता अभियान का आयोजन ग्राम सभा कटरा, श्रावस्ती में किया गया। इस अभियान के तहत गांव के आम लोगों के बीच एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया तथा विशेष समुदाय मछुआ समाज के लोगो के बीच विशेष मतदाता जन जागरुकता वार्ता अभियान चलाया जिसमे सभी उपस्थित ग्रामवासियों को मतदाता जागरूकता के बारे में बताया गया एवं सभी उपस्थित ग्रामवासियों को शपथ दिलाई गई। गांव के लोगों के साथ स्थानीय मोहल्लों में मतदाता जागरूकता वार्ता कर वोट देने के लिए अपील किया गया।
आज के इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में श्री राजेश कुमार यादव, प्रधानाचार्य, सीआरबी इण्टर कॉलेज, श्रावस्ती और विशिष्ट अतिथि के रूप में राज कुमार आर्य, इंटरनेशनल गाइड, श्रावस्ती और विजय चौधरी इत्यादि मौजूद रहे
इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राजेश कुमार यादव ने उपस्थित ग्रामवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि हर तरह से निर्भीक होकर निष्पक्ष रूप से ईमानदार होकर किसी लोभ-लालच के मतदान तिथि पर सभी लोग अपने घर के सभी मतदाता को लेकर मतदान करने अवश्य जाना है। आपके प्रयास से शत प्रतिशत मतदान हो सके।

विशिष्ट अतिथि राजकुमार आर्य ने कहा कि हर भारत के नागरिक को अधिकार है की अपने एक मत से अच्छी सरकार बनाने का पावर है, आलस्य छोड़कर मतदान करने अवश्य जाना है।
25 मई, 2024 को मतदान केंद्र पर जाकर अपने मताधिकार का प्रयोग ज़रूर से जरूर करना चाहिए।

कार्यक्रम का सफल संचालन श्री जय सिंह, क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी, लखनऊ ने किया और मतदाता जागरूकता अभियान कार्यक्रम के तहत ग्रामवासियों को की विस्तृत जानकारी देते हुए बताया की इस प्रचार प्रसार और जागरूकता अभियान की सार्थकता होगी जब हम सब प्रण लेकर और अपना अधिकार समझकर हर वोटर को बूथ पर वोट देने भेजेंगे।
इस अवसर पर सभी ग्रामवासियों एवं आमजन के बीच मतदाता जागरूकता संबंधी प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया और विजयी प्रतिभागियों को विभाग की तरफ से पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। उपस्थित जन समूह और विद्यार्थीयों को “वोट जरूर डालेंगे” स्लोगन वाली मिनी स्टीकर और पंपलेट बांटकर मतदाता स्लोगन ऑडियो बजाकर जागरूक किया गया।
इस अवसर पर विभाग के पंजीकृत दल दुर्गमेश्वरी सेवा संस्थान, बहराइच ने अपने गीत नाटक के माध्यम से मतदाता जागरूकता से संबंधित जानकारी देते हुए उपस्थित ग्रामवासियों का मनोरंजन किया।
इस अवसर पर जितेंद्र पाल सिंह,राम कुमार, भद्रसेन आर्या, अग्रसेन आर्या, राजेश कुमार सहित लगभग 150 ग्रामवासी व विशिष्ट गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper