कर्नाटक चुनाव: कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व डिप्टी सीएम लक्ष्मण सावदी,12 अप्रेल को दिया था बीजेपी से इस्तीफा

बेंगलुरु। चुनावी राज्य कर्नाटक में भाजपा को झटका देते हुए पार्टी एमएलसी और बेलगावी जिले के प्रभावशाली नेता, पूर्व उपमुख्यमंत्री लक्ष्मण संगप्पा सावदी ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने दिया था।जिसके बाद पूर्व डिप्टी सीएम लक्ष्मण सावदी कांग्रेस में शामिल हो गए है। भाजपा ने उन्हें अठानी निर्वाचन क्षेत्र से टिकट देने से इनकार कर दिया था । उनकी जगह ‘ऑपरेशन लोटस’ के जरिए पार्टी में आए महेश कुमातल्ली को टिकट दिया गया था।

इससे पहले आपको बता दे सावदी ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा था कि अठानी निर्वाचन क्षेत्र के लोग उनके लिए आलाकमान हैं और उन्हें अपने मतदाताओं के सामने झुकना होगा। उन्होंने कहा, क्या मुझे टिकट के लिए भीख मांगनी पड़ेगी? मैं पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं और एमएलसी के पद से भी इस्तीफा दे रहा हूं।

कर्नाटक के पूर्व उपमुख्यमंत्री लक्ष्मण सावदी के साथ बैठक पर कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार ने कहा मेरी लक्ष्मण सावदी के साथ बहुत लंबी बैठक हुई। वह BJP से इस्तीफा देकर कांग्रेस पार्टी में आ रहे हैं। कोई शर्त नहीं है, वह बहुत वरिष्ठ नेता हैं, उन्हें लगता है कि उन्हें BJP में अपमानित किया गया है और ऐसे नेता को कांग्रेस पार्टी में लेना हमारा कर्तव्य है।

कर्नाटक के पूर्व उपमुख्यमंत्री लक्ष्मण सावदी के कांग्रेस में आने पर कांग्रेस नेता सिद्धारमैया बोले सावदी ने एक ही शर्त रखी है कि उनके साथ उचित व्यवहार हो। सावदी को अथानी का टिकट दिया जाएगा, वे कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे और मुझे उम्मीद है कि वह जीत कर आएंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper