कुदरती निखार चाहिए तो पिएं ये Detox Drinks

आजकल के अनहेल्दी लाइफस्टाइल का असर आपकी सेहत ही नहीं, त्वचा पर भी पड़ता है। इस मौसम में क्या आपकी स्किन का ग्लो भी फीका पड़ गया है? बता दें, ऊपर से चाहे कितना भी स्किन केयर क्यूं न किया जाए, लेकिन अगर अंदर से शरीर साफ नहीं होता है, तो त्वचा पर भी अच्छे नतीजे देखने को नहीं मिलते हैं। अगर आप भी बेजान और डल स्किन पर निखार लाना चाहते हैं, तो ये आर्टिकल आप ही के लिए है। यहां हम आपको कुछ डिटॉक्स ड्रिंक्स के बारे में बताएंगे जिनके सेवन से आपको त्वचा पर जादूई फायदे देखने को मिलेंगे।

अनार का जूस

एंटीऑक्सीडेंट्स और विटामिन से भरपूर अनार के सेवन से आपकी स्किन हेल्दी बनाती है। बढ़ती उम्र के लक्षणों को कम करके ये आपको यंग बनाने का काम करता है। रोजाना अनार का शुद्ध जूस पीने से शरीर में ब्लड फ्लो भी बेहतर होता है और आपकी स्किन की चमक भी बढ़ती है।

नींबू पानी

नींबू पानी एक शानदार डिटॉक्स ड्रिंक है। यह विटामिन सी से भरपूर होता है, ऐसे में शरीर में मौजूद टॉक्सिन्स को बाहर निकालने के साथ खून साफ करके स्किन को अंदर से ग्लोइंग बनाने में भी मदद करता हैं।

चिया सीड्स वॉटर

फाइबर से भरपूर चिया सीड्स को आप पानी में भिगोकर सेवन करते हैं, तो ये एक डिटॉक्स ड्रिंक की तरह काम करता है। इसके अंदर बॉडी के टॉक्सिन्स को निकालने की क्षमता होती है, ऐसे में ग्लोइंग स्किन की चाहत तो छोड़िए, इसे पीने से आपके बाल भी मजबूत बनते हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper