कैप्शन के साथ वॉट्सऐप पर ऐसे फॉरवर्ड करें फोटो, ये आसान तरीका आएगा आपके काम

नई दिल्ली। एंड्रॉइड और आईओएस पर वॉट्सऐप को एक नया अपडेट मिलना शुरू हो गया है। नए अपडेट में कंपनी ने दो नए फीचर- कैप्शन के साथ फोटो फॉरवर्ड और पोल को पेश किया है। अपडेट अब यूजर्स के लिए Google Play Store और Apple App Store के माध्यम से डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध है।

हालांकि, कंपनी अभी धीरे-धीरे इस फीचर को यूजर्स के लिए रोल-आउट कर रही है। अगर आपको ये नया फीचर मिल गया है तो आप निचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके कैप्शन के साथ फोटो फॉरवर्ड फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं।

नए फीचर को इस्तेमाल करने के लिए आपके पास वॉट्सऐप का लेटेस्ट वर्जन होना जरूरी है। इसके अलावा, आपके पास वॉट्सऐप का एक्टिव अकाउंट होना भी जरूरी है।

अपने स्मार्टफोन पर अपडेटेड वॉट्सऐप ऐप खोलें
अब, एक पर्सनल चैट विंडो या ग्रुप चैट खोलें, जहां आपको कैप्शन के साथ फोटो रिसीव हुआ है
फोटो चुनने के लिए इसे देर तक दबाएं और सबसे ऊपर फॉरवर्ड बटन पर टैप करें
अगले पेज पर आपको फ़ोटो चुनने और शेयर करने के लिए कॉन्टैक्ट की लिस्ट दिखाई देगी
सबसे नीचे, आपको फोटो और कैप्शन के साथ एक नया सेक्शन दिखाई देगा
फोटो को कैप्शन के साथ शेयर करने के लिए सेंड बटन दबाएं।
यदि आप कैप्शन शेयर नहीं करना चाहते हैं, तो कैप्शन के टॉप राइट साइड ‘x’ बटन पर टैप करें।
यह फीचर यूजर्स को ‘x’ आइकन पर टैप करके अपना कैप्शन जोड़ने की भी अनुमति देती है।

बता दें कि वॉट्सऐप का ‘forward media with caption’ फीचर अब एंड्रॉयड यूजर्स के लिए उपलब्ध है। ऐप का लेटेस्ट फीचर यूजर्स को इमेज , वीडियो, GIF और डॉक्यूमेंट को कैप्शन के साथ फारवर्ड करने की अनुमति देगा। इसके अलावा इसमें आपको कैप्शन को हटाने का विकल्प भी मिलता है। वॉट्सऐप का ‘फॉरवर्ड मीडिया विद कैप्शन’ फीचर पहले iOS यूजर्स के लिए उपलब्ध है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper