कोरोना ने बिहार में भी दिया दस्तक,विदेश से आए 4 लोग कोरोना पॉजिटिव मिलें

बिहार: बिहार के गया जिेले में कोरोना संक्रमित मिले हैं। इंग्लैंड और म्यांमार से आए यात्रियोंं की .गया एयरपोर्ट पर RTPCR जांच के बाद कोविड की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।जिसके बाद इन यात्रियों को क्वारंटाइन कर दिया गया है तथा गया जिले में स्वास्थ्य महकमा अलर्ट मोड में आ गया है।

चीन से लौटे शख्स की कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट सामने आने से आगरा में हड़कंप मचा ही था, वही अब बिहार में भी कोरोना के मरीज़ सामने आए है.गया एयरपोर्ट पर आरटीपीसीआर की जांच के दौरैन इंग्लैंड और म्यांमार से आए 4 यात्रियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इन 4 लोगों के संपर्क में आने वाले लोगों की कोविड जांच करवाई जाएगी।

जानकारी के अनुसार पता चला है कि गया में दो दिन का बौद्ध सेमिनार होने वाला है।इस सेमिनार में विश्व के कई कोनों से बौद्ध भिक्षु आ रहे हैं, औऱ दलाई लामा भी हिस्सा लेगें। गया एयरपोर्ट पर विदेश से आने वाले यात्रीयों की कोविड जांच की जा रही है ।

गया के डीएम डॉ.त्यागराजन एसएम ने बताया की 20 दिसंबर को बैंकॉक से आए यात्रियों की एयरपोर्ट पर आरटीपीसीआर जांच करवाई गई, जिसकी रिपोर्ट रविवार को मिली। इस रिपोर्ट के अनुसार तीन कोरोना संक्रमित और यह तीनों ही इंग्लैंड के रहने वालें है। इन तीनों को बोधगया के एक होटल के रूम में होम आइसोलेट कर दिया गया है।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper