क्या विक्रांत मेस्सी और राधिका आप्टे सीरियल किलर को पकड़ने में कामयाब होंगे? जानने के लिए देखिए फॉरेंसिक का वर्ल्ड टेलीविजन प्रीमियर, 27 अगस्त को रात 9 बजे

मसूरी के दिलफरेब पहाड़ों के बीच बसा है एक छोटा-सा शहर, जिसका अपना खास आकर्षण है और इसी शहर में बसते हैं कुछ रोंगटे खड़े कर देने वाले राज़, जिनका पर्दाफाश होना अभी बाकी है। एंड पिक्चर्स इस शनिवार 27 अगस्त को रात 9 बजे फॉरेंसिक के वर्ल्ड टेलीविजन प्रीमियर के साथ ऐसी ही एक रहस्यमयी कहानी लेकर आ रहा है। यह मनोवैज्ञानिक थ्रिलर हमें एक अंधेरे और घुमावदार रास्ते पर ले जाती है, जहां हैं सनसनीखेज़ कत्ल, लापता बच्चे और ऐसे बर्थडे, जो उतने हैप्पी नहीं हैं। ऐसे ही एक अजीबोगरीब मर्डर केस की जांच करते हुए इस रास्ते पर चल पड़ते हैं एक पुलिस वाली और एक फॉरेंसिक ऑफिसर! यह फिल्म एक उलझी हुई पहेली की तरह है, जहां हर सुराग एक नया नजरिया सामने लाता है और इस राज़ को और गहरा कर देता है। जहां एंड पिक्चर्स अपने सैटरडे प्रीमियर पार्टी में हर शनिवार कुछ हटके कहानियां, जबर्दस्त एक्शन और अवॉर्ड जीतने वाली परफॉर्मेंस के साथ आपके टीवी स्क्रीन्स पर बढ़िया मनोरंजन लेकर आता है, वहीं इस शनिवार फिल्म फॉरेंसिक के वर्ल्ड टेलीविजन प्रीमियर के जरिए राधिका आप्टे और विक्रांत मेस्सी के साथ इस पड़ताल में शामिल हो जाइए।

इस फिल्म में एक पुलिस इंस्पेक्टर और एक फॉरेंसिक ऑफिसर की अनोखी जोड़ी है, जो एक ऐसे सीरियल किलर को पकड़ने के लिए एकजुट होते हैं, जो छोटी बच्चियों को उनके जन्मदिन पर अगवा कर लेता है। इसमें विक्रांत मेस्सी एक बिंदास फॉरेंसिक एक्सपर्ट के रूप में प्रभावित करते हैं, जिनके साथ राधिका आप्टे, पुलिस इंस्पेक्टर बनी है, जो रियल और रील लाइफ दोनों में ही तेजतर्रार हैं। इस फिल्म में प्राची देसाई और रोहित रॉय की जबर्दस्त परफॉर्मेंस भी सबका ध्यान खींच लेती है।

इस फिल्म के बारे में बात करते हुए राधिका आप्टे ने कहा, “मैंने सिर्फ एक वजह से फॉरेंसिक के लिए हां की और वो हैं विक्रांत मेस्सी। मैं लंबे समय से उनके साथ काम करना चाहती थी और फिर इस फिल्म का प्रस्ताव आया। आप यकीन नहीं मानेंगे, लेकिन मैंने इस प्रोजेक्ट के लिए सहमति देने के काफी समय बाद इसकी स्क्रिप्ट पढ़ी। मैं उनके साथ काम करने के लिए इतनी उत्साहित थी। मुझे लगता है कि यह हमारे लिए एक परफेक्ट स्क्रिप्ट थी, जिसमें मैंने एक पुलिस वाली का रोल निभाया है और वो एक फॉरेंसिक स्पेशलिस्ट बने हैं, जहां हम साथ मिलकर एक रहस्य को सुलझा रहे हैं। मुझे लगता है कि थ्रिलर एलिमेंट को बनाए रखने के लिए दोनों के बीच शानदार तालमेल जरूरी था और इसे सही ढंग से प्रस्तुत करने की प्रक्रिया भी बड़ी खास थी।

अपने किरदार के बारे में बात करते हुए विक्रांत मेस्सी ने कहा, “मेरे किरदार की जिस खूबी से मैं फौरन जुड़ गया, वो था अपने पेशे के प्रति उसका जुनून। मैं व्यक्तिगत तौर पर इससे जुड़ता हूं। एक फॉरेंसिक ऑफिसर का रोल निभाने की बहुत-सी जिम्मेदारियां थीं, क्योंकि सिनेमा में अभी तक इस पेशे को ज्यादा एक्सप्लोर नहीं किया गया है और इस बारे में बहुत कम ही जानकारी उपलब्ध है। इस प्रक्रिया के दौरान मैंने एक बात जानी कि वे किसी भी आपराधिक जांच का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा होते हैं और उन्हें कितनी सावधानी से काम करना होता है। तो मैंने रियल लाइफ फॉरेंसिक प्रोफेशनल्स के साथ काफी वक्त बिताया ताकि मैं उनके काम को समझ सकूं, जिससे मुझे इस किरदार में ढलने में मदद मिली।

जब मसूरी में छोटी बच्चियां अपने जन्मदिन पर गायब होने लगती हैं और फिर उनकी लाशें मिलती हैं तो सब-इंस्पेक्टर मेघा शर्मा (राधिका आप्टे) और फॉरेंसिक ऑफिसर जॉनी खन्ना (विक्रांत मेस्सी) को उस सीरियल किलर को ढूंढने का काम सौंपा जाता है। भला रहस्य-रोमांच से भरी एक शाम का मज़ा कौन नहीं लेना चाहेगा? तो आप भी अपनी स्क्रीन के सामने जम जाइए और 27 अगस्त को रात 9 बजे फॉरेंसिक का वर्ल्ड टेलीविजन प्रीमियर जरूर देखिए, सिर्फ एंड पिक्चर्स पर।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper