खत्म हो गया मोबाइल डेटा, तुरंत लगाए ये तगड़ा जुगाड़ और ले इंटरनेट का मजा, जानें अभी

लखनऊ: क्या हो आप कोई जरूरी काम कर रहे हों और आपका डेटा खत्म हो जाए? ऑनलाइन हो चुकी हमारी इस लाइफस्टाइल में डेटा यानी इंटरनेट का महत्व काफी ज्यादा है. वैसे तो डेटा खत्म होने या इमरजेंसी में डेटा की जरूरत कम ही पड़ती है. अगर कभी पड़ भी जाए, तो आसपास वालों से हॉट्स्पॉट मांग कर काम चल जाता है.

जब हमारे पास इनमें से कोई भी विकल्प ना हो. मसलन हमारे पास इंटरनेट भी नहीं हो और हॉट्स्पॉट वाला जुगाड़ भी. ऐसे में आप डेटा लोन ले सकते हैं. इसके नाम से ही साफ है कि ये क्या मामला? जिस तरह से आप पैसे नहीं होने पर उधार या लोन लेते हैं. इसी तरह से आप डेटा लोन भी ले सकते हैं. Airtel अपने यूजर्स को डेटा लोन ऑफर कर रहा है.

इस लोन की मदद से आप अपना फोन तुरंत रिचार्ज कर सकते हैं या फिर उस काम को पूरा कर सकते हैं, जो इंटरनेट नहीं होने की वजह से अटक गया है. इस तरह से आप डेटा नहीं होने पर भी अपना काम चला सकते हैं. आइए जानते हैं आपको डेटा लोन कैसे मिलेगा.

Airtel Data Loan का तरीका

इसके लिए आपको सिर्फ कुछ स्टेप फॉलो करने हैं. सबसे पहले आपको अपने फोन के डायलर पर जाना होगा. यहां कंज्यूमर्स को *141*567# कोड डायल करना होगा. इस कोड को डायल करते ही एयरटेल आपको कई सारे नेटवर्क ऑप्शन देगा.

आपको 2G, 3G और 4G नेटवर्क को चुनना होगा. अगर आप इससे आसान तरीका चाहते हैं, तो आपको 52141 डायल करना होगा. इस नंबर को डायल करते ही आपको कुछ इंस्ट्रक्शन फॉलो करने होंगे और फिर आपको डेटा लोन मिल जाएगा.

Airtel यूजर्स को मिल रहा ये लोन फ्री नहीं है. यानी इस सर्विस के लिए आपको पेमेंट करनी होगी. कंज्यूमर्स के लिए गए लोन के लिए निश्चित समय के बाद भुगतान करना होगा. आप Airtel Thanks mobile ऐप का भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper