खुलेगी किस्मत और बरसेगी महादेव की कृपा! सावन के सोमवार को करें ये उपाय, अयोध्या के ज्योतिष से जानें सब

अयोध्या: सनातन धर्म में साल के 12 महीने में हर माह का अपना अलग-अलग महत्व माना जाता है. खासकर जब सावन का माह हो तो और भी पवित्र हो जाता है क्योंकि सावन का महीना भगवान देवाधिदेव महादेव को समर्पित होता है. इस साल का सावन 4 जुलाई से शुरू हो रहा है. जिसमें सनातन धर्म को मानने वाले लोग देवाधिदेव महादेव को प्रसन्न करने के लिए नाना प्रकार के उपाय करते हैं. इस बार सावन का महीना 2 माह का होगा जिसमें शिव भक्तों को 8 सोमवार भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए मिलेंगे.

सावन का सोमवार विशेष महत्वपूर्ण वाला होता है. धार्मिक मान्यता के मुताबिक सावन महीने में गंगा जल से भगवान शिव का अभिषेक करने से व्यक्ति के जीवन में आ रही सभी मनोकामना पूर्ण होती है. इसके अलावा जीवन में व्याप्त सभी प्रकार के दुख और कष्ट दूर होते हैं. अयोध्या के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य पंडित कल्कि राम बताते हैं कि सावन का महीना इस साल का बहुत अद्भुत है देवाधिदेव महादेव को प्रसन्न करने के लिए. सावन के प्रत्येक सोमवार को कई उपाय करने से भगवान देवाधिदेव जल्द प्रसन्न होते हैं और अपने भक्तों की सभी मुरादें पूरी करते हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper