गुजरात की जीत से बदलेगी पूरी सियासी तस्वीर, 2024 के लोकसभा चुनाव पर होगा सकारात्मक असर : अमित शाह

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि हाल ही में संपन्न गुजरात विधानसभा चुनावों में भाजपा की भारी जीत पूरी राजनीतिक तस्वीर को बदल देगी, और यह भी विश्वास दिलाया कि 2024 के लोकसभा चुनावों पर इसका सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। 2022 में भाजपा की ऐतिहासिक जीत का हवाला देते हुए शाह ने रविवार को कहा कि चुनाव परिणाम गुजरात के पार्टी का गढ़ होने का प्रमाण थे। गुजरात चुनाव में पार्टी ने अपना और राज्य का सर्वश्रेष्ठ रिकॉर्ड तोड़ते हुए सबसे अधिक सीटें हासिल कीं हैं।

गृहमंत्री ने यह टिप्पणी रविवार को सूरत शहर और जिला भाजपा की ओर से आयोजित नवनिर्वाचित विधायकों के सम्मान समारोह को वर्चुअली संबोधित करते हुए की। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में कई नई पार्टियां आईं, अलग-अलग दावे और गारंटी दीं, लेकिन नतीजों ने इन सभी पार्टियों को कुचल दिया। नतीजों ने दिखाया कि गुजरात के लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी का स्वागत करने के लिए तैयार थे। जीत ने देश को एक मजबूत संदेश दिया है कि गुजरात भाजपा का गढ़ था और रहेगा। उन्होंने कहा कि गुजरात विधानसभा चुनाव में यह जीत देशभर के कार्यकर्ताओं के उत्साह, प्रेरणा और ऊर्जा का स्रोत है। इस जीत से पूरी राजनीतिक तस्वीर बदल जाएगी और नतीजों का 2024 के लोकसभा चुनाव पर भी सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। उन्होंने जीत पर गुजरात भाजपा प्रमुख सीआर पाटिल और मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल सहित अन्य लोगों को बधाई दी।

गुजरात में भाजपा समर्थक तूफान आया

साथ ही पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई देते हुए शाह ने कहा कि 2022 के विधानसभा चुनाव में रिकॉर्ड तोड़ नतीजे भाजपा की बूथ स्तरीय पन्ना कमेटी से लेकर प्रदेश अध्यक्ष तक के कार्यकर्ताओं की बदौलत है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की देश और गुजरात के लोगों के बीच अपार लोकप्रियता है और यही वजह है कि उन्होंने लोकसभा में दो बार गुजरात की 26 में से 26 सीटों पर जीत हासिल की हैं। उन्होंने राज्य में चुनाव प्रचार के दौरान राज्य भर में पीएम मोदी के चुनावी दौरों का भी उल्लेख किया और कहा कि यह गुजरात में भाजपा समर्थक तूफान लाए, जिसे पार्टी कार्यकर्ताओं ने वोटों में बदल दिया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुजरात दौरे के बाद भाजपा समर्थक तूफान खड़ा हो गया और कार्यकर्ताओं ने इसे वोटों में बदल दिया।

राज्य में आज तक कोई घोटाला नहीं

गृहमंत्री ने राज्य के आदिवासी और दूर-दराज के क्षेत्रों में भाजपा के विकास कार्यों की सराहना की और कहा कि पार्टी ने एक पारदर्शी और ईमानदार सरकार का उदाहरण पेश किया है जिसके तहत राज्य में कोई घोटाला नहीं हुआ है। शाह ने कहा कि 1990 में और फिर 1998 से आज तक 2022 तक, गुजराती लोगों ने लगातार पीएम मोदी के नेतृत्व में भाजपा में विश्वास जताया है। भाजपा ने आदिवासी, जंगल, सागर और कच्छ सहित दूर-दराज के क्षेत्रों में विकास का नेतृत्व किया है। इसके अलावा, बीजेपी ने अब तक के अपने शासन में एक भी घोटाले के बिना पारदर्शी, ईमानदार और समर्पित सरकार का उदाहरण पेश किया है। आज गांधीनगर से लेकर ग्राम पंचायत तक बीजेपी है। शाह ने राज्य और केंद्र में डबल इंजन की सरकार का हवाला देते हुए कहा कि कई योजनाओं को जमीन पर हकीकत में बदला गया।

राज्य सरकार को लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरना है

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के नेतृत्व में केंद्र और राज्य सरकार की कई योजनाओं को धरातल पर उतारा और विकास के नए आयाम गढ़े। शाह ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संदेश देते हुए कहा कि राज्य सरकार को आगे भी लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरना है। उन्होंने कहा कि अगले पांच साल तक हम सभी को पीएम मोदी के संदेश और जनकल्याणकारी योजनाओं को लोगों तक पहुंचाने की चिंता करनी है। बीजेपी की जिम्मेदारी बढ़ गई है, हमें लोगों की उम्मीदों और उम्मीदों को पूरा करना है। बता दें कि, हाल ही संपन्न हुए गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने राज्य की कुल 182 सीटों में से 156 सीटों पर जीत हासिल की थी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper