जिलाधिकारी ने जनपद में बढ़ रहे मलेरिया के दृष्टिगत विकासखंड मीरगंज के ग्राम पंचायत ठिरिया कल्यानपुर का किया निरीक्षण

बरेली, 14 सितम्बर। जिलाधिकारी श्री शिवाकान्त द्विवेदी ने जनपद में बढ़ रहे मलेरिया के प्रकोप के दृष्टिगत विकासखंड मीरगंज के ग्राम पंचायत ठिरिया कल्यानपुर का निरीक्षण किया।
निरीक्षण के समय जिलाधिकारी को सम्बन्धित सी0एच0सी0 के डॉक्टर ने अवगत कराया कि गांव में 08 आशा कार्यरत हैं जो निरंतर कार्य कर रही हैं। जिलाधिकारी को ग्राम प्रधान द्वारा अवगत कराया गया कि ग्राम पंचायत ठिरिया कल्यानपुर में कुल 05 गांव आते हैं तथा 01 सफाई कर्मी की नियुक्ति है। जिलाधिकारी ने ग्रामीणों से कहा कि जिस प्रकार हम सभी लोग अपने घर की साफ-सफाई आदि कार्य रोज करते हैं उसी प्रकार अपने आस-पास की भी साफ-सफाई बनाये रखे जिससे कि किसी प्रकार की कोई भी बीमारी ना फैल सकें। जिलाधिकारी सी0एच0सी0 के डाक्टर ने अवगत कराया कि गांव में  मलेरिया के केस प्रतिदिन बढ़ रहे है।
जिलाधिकारी ने ग्राम प्रधान को निर्देश दिये कि ग्राम में स्थित तालाब के किनारे वृक्षारोपण किया जाये तथा सड़क किनारे वृक्षारोपण व इण्टरलाकिंग का कार्य भी किया जाये। जिलाधिकारी को ग्रामीणों ने अवगत कराया कि जल जीवन मिशन के अन्तर्गत अभी तक पानी की पाइप लाइन नहीं पड़ी है जिस पर जिलाधिकारी ने सम्बंधित को पाइप लाइन का कार्य शीघ्र पूर्ण कराने के निर्देश दिये।
निरीक्षण के समय उप जिलाधिकारी मीरगंज, ग्राम प्रधान, समस्त ग्रामीण सहित अन्य सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।
बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper