जिलाधिकारी ने नगर निगम द्वारा आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम में किया प्रतिभाग

 

बरेली, 30 नवम्बर। जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार द्वारा नगर निगम परिसर में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा के कार्यक्रम में प्रतिभाग किया गया तथा कार्यक्रम में लगाए गए विभिन्न विभागों के स्टालों का अवलोकन भी किया गया।

जिलाधिकारी ने लाभार्थियों को योजनाओं से संबंधित कैलेण्डर का वितरण कर प्रमुख योजनाओं का लाभ लक्षित लाभार्थियों तक समयबद्ध तरीके से पहुंचाने एवं इस दिशा में नागरिकों को उपलब्ध लाभों और विभिन्न सुविधाओं के बारे में जागरुकता सुनिश्चित करते हुए समाज के अन्तिम व्यक्ति तक योजना की पहुंच को सुगम बनाए जाने का आवाहन किया गया।

जिलाधिकारी ने अपने सम्बोधन में कहा कि माo मुख्यमंत्री जी तथा माo प्रधानमंत्री जी का यह लक्ष्य है कि हमारे जितने भी गरीब पात्र व्याक्ति हैं चाहे वह शहरी क्षेत्र में हो या फिर ग्रामीण क्षेत्र में उनको सरकार की सारी योजनाओं की जानकारी शासन से आयी एल.ई.डी. वैन के माध्यम से दी जाये। उन्होने समस्त विभगों को यह निर्देश दिये कि जो भी आवेदन स्टालों के माध्यम से यहां एकत्र किये हैं यापात्रता की सूची में उनका नाम है तो उस विभाग के अधिकारीगण यह सुनिश्चित करें कि उसको फालोअप कर पात्रता के अनुसार लाभ दिलाया जाये। इसमें किसी प्रकार की शिथिलता न बरती जाये। उन्होंने कहा कि सभी नव युवको से अपील की कि यह पूरे कार्यक्रम का एक ही लक्ष्य है कि जो भी पात्र व्यक्ति योजना का लाभ लेने से छूटे हुये हैं उन्हे लाभ दिलाया जाये। उन्होंने कहा कि शासन द्वारा यह जो एल.ई.डी. वैन की गाड़ियां भेजी गई हैं वह शहर के वार्डों तथा गांव-गांव में जायेगी जिससे कि अधिक से अधिक लोग सरकार द्वारा चलायी जा रही योजनाओं का लाभ ले सकें। उन्होंने कहा कि सरकार का यही लक्ष्य है जो भी व्यक्ति सरकार की योजनाओं से लाभ लेने से छूट गये हैं उन्हें शीघ्र ही लाभ दिया जाये। उन्होेंने कहा कि आप लोग आज जब अपने घर में भी जाये तो अपने आस पड़ोस में सरकार द्वारा चलायी जा रही योजनाओं की जानकारी अवश्य दें, जिससे कि कोई भी व्यक्ति अछूता न रह जाये। उन्होंने कहा कि जहां भी अन्य जगह कैम्प लगे वह लोगों को लाभ दिलाने के साथ साथ लोगों की जो अन्य शिकायतें हैं उनको भी कैम्प के नोडल अधिकारी शिकायतकर्ता की शिकायत को एकत्रित करेगा और सम्बंधित विभागों को वह शिकायत निस्तारण हेतु उपलब्ध कराएगा।

उन्होंने कहा कि मेरा सदैव एक की लक्ष्य रहता है जिन पात्र गरीबों को योजनाओं का लाभ नही मिल पाया है उसे योजनओं का लाभ मिले। उन्होेने समस्त विभागों को निर्देशित किया कि आज इस कार्यक्रम में जिन लोगों ने अपना नाम दर्ज कराया है उस पर 3 से 4 दिनों के अन्दर आवश्यक कार्यवाही की जाये।

कार्यक्रम में अपर नगर आयुक्त सुनील कुमार,अपर नगर आयुक्त डूडा अजीत सिंह सहित समस्त लाभार्थीगण उपस्थित रहे।
बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper