जिला निर्वाचन अधिकारी ने 07 मई को जनपद की आँवला एवं बरेली लोकसभा क्षेत्र की 08 विधानसभा क्षेत्रों में होने  वाले तीसरे चरण के चुनाव से संबंधित जोनल/सेक्टर ऑफिसर्स एवं सीएपीएफ व पुलिस बल की ब्रीफिंग की

बरेली, 06 मई। जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी रविन्द्र कुमार ने विगत दिवस वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक घुले सुशील चन्द्रभान के साथ आगामी दिनांक 07 मई 2024 को जनपद की आँवला एवं बरेली लोकसभा क्षेत्र की 08 विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले तीसरे चरण के चुनाव से संबंधित जोनल/सेक्टर ऑफिसर्स एवं सीएपीएफ व पुलिस बल की पुलिस लाइन परिसर में ब्रीफिंग की।
बैठक में निर्देश दिए गए कि लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 को स्वतंत्र, निष्पक्ष, शांतिपूर्ण, व्यवस्थित ढंग तथा बिना किसी रुकावट के सम्पन्न कराया जाए। समस्त सेक्टर/जोनल मजिस्ट्रेट को निर्देश दिये गए कि कल समय से परसाखेड़ा पहुंचकर अपनी-अपनी पोलिंग पार्टी के साथ समन्वय स्थापित कर लें  और पोलिंग पार्टियों को जानकारी दे कि वे रात को ई.वी.एम. को ऑन ना करें तथा मतदान समाप्त होने के पश्चात ही क्लोज का बजट दबाएं।
बैठक में समस्त पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिये गए कि समय से पोलिंग बूथ पर पहुंचकर मॉकपोल की प्रक्रिया को प्रारम्भ करायें और यदि कोई व्यक्ति किसी पार्टी सिंबल के साथ मतदान केन्द्र पर आता है तो उसे प्रवेश ना दें।
बैठक में बताया गया कि दिव्यांगों तथा बुजुर्गों का अधिक से अधिक सहयोग करें और किसी भी मतदाता को धूप में न खड़ा किया जाये, जिससे उसके स्वास्थ्य पर असर पड़े।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा कि आप लोगों का मतदान में बड़ा ही महत्वपूर्ण योगदान है और समय से सभी लोग अपने-अपने पोलिंग बूथ पहुंचें। तथा अपनी पोलिंग पार्टी के साथ ही रवाना हों तथा चिन्हित बसों में ही सवार हों। आपके साथ जो भी पोलिंग पर्सन लगे हैं उनसे लगातार सम्पर्क बनाये रखें तथा रात को पोलिंग पार्टी के साथ ही निवास करें और चुनाव में किसी प्रकार की शिथिलता न बरती जाये तथा अपनी छवि को खराब न करें। उन्होंने बताया कि यदि कोई व्यक्ति मतदान हेतु लाइन में लगा है तब उसके पास पानी की बोतल है तो कोई दिक्कत नही लेकिन मतदान के लिये बूथ के अंदर पानी की बोतल लेकर न जाने दे मतदान के बाद वह अपनी पानी की बोतल ले ले।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी/प्रभारी अधिकारी कार्मिक/प्रशिक्षण जग प्रवेश, अपर जिलाधिकारी प्रशासन दिनेश, अपर जिलाधिकारी (वि/रा)/उप जिला निर्वाचन अधिकारी संतोष बहादुर सिंह, पुलिस अधीक्षक यातायात, समस्त जोनल/सेक्टर ऑफिसर्स, सीएपीएफ/पुलिस बल के अधिकारी
सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे
बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper