जिला निर्वाचन अधिकारी ने लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 के पोलिंग पार्टियों के डिस्पैच एवं रिसीविंग सेंटर में चल रही तैयारियों का लिया जायजा

 

बरेली, 06 मई। जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी रविन्द्र कुमार ने कल परसाखेड़ा स्थित उत्तर प्रदेश राज्य भंडारण निगम में लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 के पोलिंग पार्टियों के डिस्पैच एवं रिसीविंग सेंटर में चल रही तैयारियों का जायजा लिया।

निरीक्षण के समय निर्देश दिये गये आर0ओ0 कक्ष में कैमरा उचित स्थान पर लगाया जाये, जिससे कि डिस्प्ले सही प्रकार से दिखाई दें। इसी प्रकार प्रत्येक हाल में आवश्यकता के अनुरूप सीसीटीवी कैमरे लगाये जायें साथ ही स्ट्रांग रुम में सीसीटीवी लगाये जाने के सम्बन्ध में निर्देश दिये।

निरीक्षण के दौरान समस्त गेटों के पास विधानसभा वार साइनेज बोर्ड लगाये जाने के निर्देश दिये गये, जिससे मतदान कार्मिकों को ई0वी0एम0 आदि प्राप्त करने में किसी प्रकार की कोई समस्या ना हो साथ ही यह भी जानकारी दी गयी कि वी0वी0 पैड को धूप में ना रखा जाये।

इसके पश्चात जिला निर्वाचन अधिकारी ने सीसीटीवी कैमरा कंट्रोल रूम आदि की व्यवस्था का भी जायजा लिया गया, जहां पर सभी व्यवस्थाएं उचित पायी गयी। निरीक्षण के समय अपर जिलाधिकारी(वि./रा.)/उप जिला निर्वाचन अधिकारी को निर्देश दिये गये कि जो भी बैरियर लगाये जायें वहां पर यह भी लिखा जाये कि बैरियर को क्रॉस करना मना है और निर्वाचन से सम्बंधित जो भी कार्य अधूरे रह गये हैं उसे आज शाम तक अवश्य पूर्ण कर लिया जाये।

निरीक्षण के समय अपर जिलाधिकारी प्रशासन दिनेश, अपर जिलाधिकारी(वि./रा.)/उप जिला निर्वाचन अधिकारी संतोष बहादुर सिंह, अपर जिलाधिकारी नगर सौरभ दुबे, पुलिस अधीक्षक नगर राहुल भाटी सहित सम्बंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।
बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper