उत्तर प्रदेश

तीसरी के बच्‍चे को स्‍कूल में ही बंद कर चला गया स्‍टाफ, 5 घंटे बंद रहा, भड़के ग्रामीण

गोरखपुर: गोरखपुर के गुलरिहा थाना क्षेत्र के ठाकुरपुर नंबर एक के प्राथमिक विद्यालय में कक्षा तीन के छात्र को कमरे में बंद कर स्टाफ चला गया। छुट्टी के बाद करीब पांच घंटे तक छात्र बंद रहा। देर शाम पिता की सूचना पर पुलिस ने ताला खुलवाकर बच्चे को बाहर निकाला। इससे आक्रोशित ग्रामीण देर रात तक स्कूल के बाहर जमे रहे।

चरगांवा ब्लॉक के ग्राम सभा ठाकुरपुर नंबर एक के शंकरपुर सेवईं टोला निवासी आत्मा विश्वकर्मा का पुत्र कृष्णा (10) कक्षा तीन मे पढ़ता है। उसी विद्यालय में उसकी छोटी बहन विद्या भी कक्षा दो में पढ़ती है। सोमवार अपराह्न तीन बजे विद्यालय की छुट्टी होने पर उसकी बहन घर जाने लगी तो उसने कृष्णा से भी चलने को कहा, लेकिन वह नहीं गया। शाम को उसके पिता गोरखपुर से काम से घर पहुंचे तो कृष्णा को खोजने लगे। उसे घर पर न देखकर पत्नी से पूछा फिर तलाश करते हुए स्कूल की तरफ चले गए। उन्होंने आवाज दी तो कमरे से बेटे की आवाज आई। पिता ने खिड़की से झांककर देखा तो वह रो रहा था।

पिता ने इसकी जानकारी गांव के लोगों को दी और स्कूल पर भीड़ जुट गई। प्रधान रमेश कुमार के साथ ही डायल 112 पर फोन कर पुलिस को सूचना दी। सरहरी पुलिस चौकी पुलिस ने स्कूल की दाई को बुलवाकर ताला खोलकर बच्चे को निकाला। छात्र को कमरे में बंद करने पर लोगों ने हंगामा किया। इस संबंध में सीओ चौरीचौरा योगेंद्र सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

पहले भी सामने आई हैं घटनाएं
फरवरी माह में भी चरगांवा के प्राथमिक विद्यालय परमेश्वरपुर दरघाट में गुलरिहा क्षेत्र के रड़हवा डुमरी गांव के विनोद कुमार का आठ वर्षीय बेटा पवन कुमार पढ़ता है। फरवरी माह में वह भी स्कूल में बंद हो गया था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper