उत्तर प्रदेश

त्योहारों को लेकर शांति समिति की बैठक सम्पन्न

रायबरेली,7 नवंबर। जिलाधिकारी हर्षिता माथुर की अध्यक्षता में जिला शांति समिति की बैठक कलेक्ट्रट स्थिति बचत भवन में हुई।
बैठक में जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य,सुरक्षा,अग्निशमन,फ़ूड,पशुपालन, विधुत,नगरपालिका आदि विभागों को निर्देश दिया कि दीपावली में अलर्ट मोड़ में रहे। सीएमओ को निर्देशित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि दीपावली में क्रेकर बर्निंग के केस अक्सर आते रहते है। अतः अभी से फर्स्ट एड की तैयारी के कर ली जाए। जिससे कि किसी भी बड़ी घटना को होने से रोका जा सके। अग्निशमन विभाग को निर्देशित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि किसी भी आगजनी की सूचना मिलने पर तुरंत कार्यवाही करें। नगर पालिका से कहा कि दीपावली में साफ सफाई की पूरी व्यवस्था रखें। फ़ूड डिपार्टमेंट को निर्देशित करते हुए उन्होंने कहा कि बाजारों में मिलने वाले खाद्य सामग्री की समय से जांच कर रिपोर्ट ले ली जाए। किसी भी प्रकार की मिलावटी सामग्री बाजार में न बिकने पाए। विद्युत विभाग को निर्देशित करते हुए उन्होंने कहा कि इस बात का ध्यान रखा जाए की दीपावली के समय लोगों को पर्याप्त बिजली मिले। पशुपालन विभाग से कहा कि सड़कों पर आवारा पशु घूमते हुए ना मिले।
पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में बैठक में बोलते हुए कहा कि सभी सीओ अपने क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था मुस्तैद रखें। किसी भी प्रकार की अफ़वाना फैलने न दें। सोशल मीडिया के माध्यम से अफवाह फैलाव आने वालों पर कड़ी नजर रखी जाए।
बैठक में शांति समिति के सदस्यों ने भी अपने विचार रखते हुए कहा कि त्यौहार को शांतिपूर्वक आपसी भाईचारे से मनाया जाएगा। अराजक तत्वों को जनपद की शांति व्यवस्था को भंग करने नही दिया जाएगा। बाजारों में अतिक्रमण और जाम की समस्या से निपटने के लिए प्रशासन का सहयोग किया जाए।
बैठक में अपर जिला अधिकारी (वित्त/राजस्व) पूजा मिश्रा, नगर मजिस्ट्रेट प्रकाश चंद्र, एसीपी के अतिरिक्त शांति समिति के सदस्य गण उपस्थित रहे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper