दिल्ली हत्याकांड में बड़ी कामयाबी, पुलिस के हाथ लगा वो चाकू, जिससे साहिल ने की थी साक्षी की हत्या

नई दिल्ली (New Delhi) । दिल्ली के साक्षी मर्डर केस (Sakshi murder case of Delhi) में जांच कर रही दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी (success) हाथ लगी है. पुलिस ने रिठाला से उस चाकू को बरामद कर लिया है, जिससे आरोपी साहिल ने साक्षी पर 20 से ज्यादा वार किए थे. इसके बाद उसने पत्थर से भी साक्षी को कुचला था. इस घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया था.

साहिल ने उत्तर पश्चिम दिल्ली के शाहबाद डेरी इलाके में रविवार को साक्षी पर चाकू से ताबड़तोड़ वार (swift attack) कर दिए थे. इसके बाद उसने पत्थर से कुचल कर बेरहमी से साक्षी की हत्या कर दी थी. पुलिस ने साहिल को उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से गिरफ्तार किया था. दिल्ली पुलिस ने इस मामले में साक्षी के करीब 10 से ज्यादा दोस्तों के बयान दर्ज किए हैं. इनमें अजय उर्फ झबरू, नीतू और प्रवीन शामिल है. पुलिस ने साहिल का मोबाइल फोन भी बरामद कर लिया है. इसके अलावा सीसीटीवी में दिख रहे 8 लोगों की पहचान कर ली गई है. पुलिस उनके बयान भी दर्ज कर रही है.

कोर्ट ने गुरुवार को साहिल को तीन दिन की पुलिस कस्टडी (police custody) में भेज दिया था. पुलिस के मुताबिक, साहिल से पूछताछ की गई, उसकी निशानदेही पर हत्या में इस्तेमाल हथियार यानी चाकू को बरामद कर लिया गया. इतना ही नहीं पुलिस ने उस रूट की भी पहचान कर ली है, जिससे साहिल हत्या करने के बाद बुलंदशहर पहुंचा था. हत्या के बाद उसने कथित तौर पर रिठाला में झाडियों में चाकू फेंक दिया था.

पुलिस का कहना है कि साहिल ने पूछताछ के दौरान बताया कि साक्षी द्वारा उसके दोस्तों के सामने उसे डांटने और वापस आने से इनकार करने के बाद वह गुस्से में था. पुलिस के मुताबिक, दोनों का रिश्ता खराब हो गया था. पुलिस ने कहा था कि अब तक की गई जांच से पता चला है कि अपराध में साहिल के साथ कोई भी शामिल नहीं था, आरोपी ने कबूल किया कि उसने खुद ही इसे अंजाम दिया.

साक्षी के शरीर पर मिले थे 34 निशान
साक्षी के शरीर पर चोट के 34 निशान मिले थे. साहिल शाहबाद डेरी में ही अपने परिवार के साथ किराये के मकान में रहता है. उसके परिवार में 3 बहनें, मां और पिता हैं. साहिल मैकेनिक है और एसी और रेफ्रिजरेटर बनाता है. साहिल साक्षी की हत्या करने के बाद बस से बुलंदशहर भाग गया था. यहां उसकी बुआ रहती हैं. पुलिस ने साहिल को बुलंदशहर से ही गिरफ्तार किया था.

पुलिस की जांच और साहिल से पूछताछ में यह साफ हो गया है कि साक्षी और साहिल रिश्ते में थे. लेकिन दोनों के रिश्ते में कुछ समय से कड़वाहट आ गई थी. इसकी वजह एक और लड़का प्रवीण था. साक्षी प्रवीण के साथ पहले भी रिलेशन में थी. लेकिन वह फिर से साक्षी के करीब आ रहा था. ऐसे में साक्षी साहिल से दूरी बना रही थी. जब साहिल ने साक्षी को दोबारा साथ आने को कहा तो साक्षी और उसके दोस्त झबरू ने साहिल को धमकाया था. साहिल ने पुलिस की पूछताछ में ये कहा है कि इससे पहले कि साक्षी को लेकर झबरू उसे मारता, उसने साक्षी की ही जान ले ली.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper