दिवाली मे प्रत्येक परिवार को फ्री गैस सिलेण्डर ऐसे मिलेगा आपको सरकार देगी

Diwali Free LPG GAS Cylinder : दिवाली मे प्रत्येक परिवार को फ्री गैस सिलेण्डर ऐसे मिलेगा आपको सरकार देगी उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के नेतृत्व वाली राज्य सरकार दीपावली (Deepawali) पर गरीब परिवारों (Poor Family) को एक सौगात देने की तैयारी में है. राज्य सरकार ने गरीब परिवारों को मुफ्त गैस सिलेंडर ( Gas Cylinder ) दिए जाने की घोषण की है. हर परिवार को एक सिलेंडर मुफ्त में दिया जाएगा. दरअसल, बीजेपी ने 2022 विधानसभा चुनाव में अपने संकल्प-पत्र में दीपावली और होली पर मुफ्त गैस सिलेंडर देने का वादा किया था जिसे कि अब पूरा किया जा रहा है.

विधानसभा चुनाव के दौरान सीएम योगी ने उज्ज्वला योजना के तहत होली और दिवाली पर फ्री गैस सिलेंडर देने की घोषणा की थी. चूंकि यूपी में नई सरकार का गठन होली के कुछ दिन बाद हुआ था इसलिए 2022 होली पर इसे लागू नहीं किया जा सका. जो महिलाएं सिलेंडर के तोहफे का इंतजार कर रही थीं, उनका इंतजार अब जाकर खत्म हो रहा है. अब इस दीपावली से सरकार बीजेपी के लोक संकल्प-पत्र के वादे को पूरा करने जा रही है. सीएम योगी ने दो महीने पहले गोरखपुर में एक कार्यक्रम के दौरान भी मुफ्त सिलेंडर देने की बात को दोहराया था.

गोरखपुर में लोकार्पण से जुड़े कार्यक्रम के दौरान जुलाई में सीएम योगी ने कहा था कि एक करोड़ लोगों को जिन्होंने कभी भी ग्रीन ईंधन के रूप में एलपीजी सिलेंडर के दर्शन नहीं किए थे, उन्हें फ्री में कनेक्शन दिया गया. फ्री में कनेक्शन उपलब्ध होने के बाद अब सरकार ने यह भी तय किया है कि दीपावली और होली के अवसर पर उन्हें एलपीजी का सिलेंडर फ्री में उपलब्ध करवाया जाए.

ABP news से साभार

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper