देर रात भूकंप से कांपा वेस्ट यूपी, नींद से उठकर भागे लोग, जानें मेरठ, मुजफ्फरनगर सहित किस जिले में रहा कितना असर

मेरठ। बीती देर रात मेरठ, मुजफ्फरनगर सहित वेस्ट यूपी के जिलों में भूंकप के झटके महसूस किए गए। अचानक आए भूकंप से घबराए लोग नींद से उठकर घरों से बाहर की ओर दौडे। जाने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के किस जिले में रहा भूकंप का कितना असर

मेरठ समेत पश्चिमी यूपी के विभिन्न जिलों में शुक्रवार रात 11ः35 पर भूकंप के झटके आने से पूरी धरती हिलने लगी। 30 सेकंड तक भूकंप के झटके महसूस किए गए। अधिकारियों के अनुसार इसकी तीव्रता 6.4 की थी, जो काफी ज्यादा है। मेरठ में सुपरटेक सोसायटी में भूकंप के चलते लोग घरों से बाहर निकल गए।

मेरठ, बागपत, मुजफ्फरनगर और शामली व सहारनपुर समेत आसपास के जिलों में भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप के बड़े झटके लोगों ने महसूस किए, जिससे हड़कंप मच गया। कुछ लोग अपने घरों से बाहर की ओर निकल आए। हालांकि भूकंप ज्यादा देर तक नहीं रहा, लेकिन लोगों में दहशत फैल गई।

देहात क्षेत्रों में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। जिस समय भूकंप आया उस समय ज्यादातर लोग सो रहे थे तो कुछ जाग रहे थे, ऐसे में भूकंप का आभास होते ही लोग नींद से जाग गए तो वहीं इमारतों और घरों से निकलकर बाहर की ओर भागे।

भूकंप की दहशत ऊंची बिल्डिंग में रहने वाले लोगों में ज्यादा रही। मोदीपुरम में अंसल टाउन, अंसल कोट्यार्ड, सुपरटेक स्पोर्ट्स सिटी, बिजली बंबा बाईपास पर सुपरटेक पाम ग्रीन सोसायटी, सुपरटेक ग्रीन विलेज समेत तमाम बड़ी सोसायटी में भूकंप के चलते लोग बिल्डिंग से नीचे आ गए।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper