दो जवानों की हत्या के आरोपी दोनों माओवादियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

झारखंड: झारखंड में पुलिस ने छापेमारी के दौरान दो माओवादियों को गिरफ्तार किया है। ये दोनों भाकपा माओवादी संगठन के सक्रिय सदस्य हैं, जिन्हें पश्चिम सिंहभूम पुलिस ने टोंटो तहाना क्षेत्र में स्थित जंगल में छापेमारी के दौरान गिरफ्तार किया है। रिपोर्ट के अनुसार ये दोनों माओवादी वहीं हैं जिन्होंने 14 अगस्त को पुलिस की टीम पर फायरिंग की थी। जिसमे दो पुलिस के जवान अमित तिवारी और गौतम कुमार शहीद हो गए थे।

पुलिस को इस बात की गोपनीय जानकारी मिली थी के ये दोनों माओवादी तुम्बाहाका में छिपे हैं। सूचना के आधार पर पुलिस ने यहां पर छापेमारी की और दोनों को गिरफ्तार कर लिया। बताया जा रहा है कि दोनों माओवादियों ने अपना गुनाह स्वीकार कर लिया है। दोनों ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान वे वहां मौजूद थे। पुलिस का कहना है कि हमे इन लोगों से कई अहम जानकारियां हासिल हुई हैं। जंगल में नक्सलियों के खिलाफ अभियान को और तेज किया जाएगा। बताया जा रहा है कि पांडू पूर्ति जिसे पुलिस ने गिरफ्तार किया है उसका भाई भी माओवादी संगठन में शामिल है।

बता दें कि 26 अप्रैल को छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड के जवानों पर घात लगाकर हमला किया था। इस दौरान नक्सलियों ने जवानों की गाड़ी को आईईडी से निशाना बनाया था। इस हमले में 11 जवान शहीद हो गए थे, जिसमे 10 डीआरजी के जवान और एक ड्राइवर शामिल थे। नक्सलियों ने सड़क के बीच में लैंडमाइन बिछाकर इस हमले को अंजाम दिया था। विस्फोट के बाद गाड़ी के परखच्चे उड़ गए ते।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper