नवंबर में इन 6 राशियों का बजट बिगाड़ेंगे खर्चे, जानें अपनी राशि का हाल

नवंबर का महीना आर्थिक मोर्चे पर सभी राशि वालों को अच्छे-बुरे परिणाम देगा. ज्योतिषविदों की मानें तो इस महीने बढ़ते खर्च मेष, वृष, सिंह, तुला, वृश्चिक और कुंभ राशि के जातकों का बजट बिगाड़ेंगे. जबकि कुछ राशियों में धन लाभ के योग बनेंगे.

मेष- अप्रत्याशित खर्चे आपके बजट को बिगाड़ सकते हैं, इसलिए आपको एक सोच समझकर प्लानिंग करने के बाद ही खर्च करना चाहिए. जल्दबाजी में धन का निवेश करने से डूबने की स्थिति बन सकती है. व्यापार वर्ग के लोगों को लाभ हो सकता है.

वृष- इस महीने बढ़ते खर्चे आपको परेशान कर सकते हैं. आय पहने की तरह सामान्य रहने वाली है. इसलिए बजट बनाकर चलें. इस महीने आप कहीं निवेश भी कर सकते हैं. प्रॉपर्टी में निवेश लंबे समय तक लाभ देगा.

सिंह- इस महीने खर्चे अचानक और अव्यवस्थित रूप से होंगे, जिसके कारण आपकी आर्थिक स्थिति पर दबाव पड़ेगा. परिणामस्वरूप आप थोड़ा सा तनावग्रस्त भी हो सकते हैं. इस दौरान धैर्य ना खोएं. धीरे-धीरे स्थिति बेहतर हो जाएगी

तुला- तुला राशि वाले इस महीने बहुत खर्चीले रहेंगे. आप शादी-विवाह आदि में धन लगा सकते हैं या फिर घर में कोई शुभ कार्य करवा सकते हैं. हालांकि आप कुछ गुप्त तरीकों से भी धन कमाएंगे. व्यापार में भी आर्थिक लाभ की प्रबल संभावना रहेगी.

वृश्चिक- यह महीना आर्थिक हानि और विभिन्न प्रकार के बेतहाशा खर्चों में बढ़ोतरी की ओर इशारा कर रहा है. इस दौरान आपको अपनी आमदनी को एक समन्वय के साथ खर्च करने पर ध्यान देना होगा, नहीं तो आप के खर्चे इतने बढ़ जाएंगे कि उनको संभाल पाना आपके लिए मुश्किल हो जाएगा.

कुंभ- आर्थिक दृष्टिकोण से देखें तो इस महीने खर्चे आपकी आय पर भारी रहेंगे. यदि आप कोई व्यापार करते हैं तो महीने का पूर्वार्ध में मेहनत करने से ही अच्छे परिणाम मिलेंगे. इस दौरान उधार या कर्ज में रुपया देने की गलती न करें.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper