निराश्रित गोवंशों को गौशालाओं में किया जाए स्थानांतरित:डीएम

रायबरेली,6 सितंबर। जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव की अध्यक्षता में गोवंशों को लेकर बैठक बचत भवन में हुई। बैठक का उद्देश्य निराश्रित घूम रहे गोवंशों और उनमे फैल रही लम्पी स्किन डिसीज़ पर रोकथाम लगाने के विषय पर मंथन करना रहा।
जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि सड़कों और मुख्य मार्गो पर गोवंश घूमते हुए न मिले। सभी ईओ को निर्देश देते हुए कहा कि सड़क पर मृत पड़े पशुओ को जल्द से जल्द डिस्पोज कर दिया जाए जिससे कि संक्रामक बीमारिया ना फैल सके। इसके अतिरिक्त टीम लगाकर सड़क से पशुओ को हटा कर गोआश्रय में रखा जाए। सड़कों पर घूम रहे गोवंशों की वजह से आए दिन दुर्घटनाएं होती रहती हैं अतः इस बात का खास ध्यान रखा जाए की सड़कों पर पशु घूमते हुए ना मिले।
इसे गंभीरता से लिया जाए।
इसके अतिरिक्त जिलाधिकारी ने लम्पी स्किन डिजीज के बचाव के लिए मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा सभी पशुओं का टीकाकरण कराया जाए। उन्होंने कहा कि जिस पशु में लम्पि स्किन डिजीज की शिकायत है उसे अन्य पशुओं से अलग करके उसका उपचार किया जाए। गोआश्रय स्थल पर रह रहे पशुओं का टीकाकरण कराया जाए। समय-समय पर उनकी चिकित्साकिय जांच कराई जाए। गोआश्रय स्थलों पर साफ सफाई का पूरा ध्यान रखा जाए।
जन्माष्टमी के अवसर पर जिलाधिकारी ने सभी को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि गोआश्रय स्थलों पर साफ सफाई करके जन्माष्टमी को धूमधाम से मनाया जाए।
बैठक में उप जिलाधिकारी, खंड विकास अधिकारी और ईओ उपस्थित थे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper