नेपाल की 16 पवित्र नदियों के जल से होगा रामलला का अभिषेक

नई दिल्ली। अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर में रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होनी हैं। रामलला के जलाभिषेक के लिए श्रद्धालु नेपाल की 16 पवित्र नदियों का जल लेकर अयोध्या पहुंच चुके हैं।

अयोध्या में राम मंदिर का ग्राउंड फ्लोर बनकर तैयार हो चुका है, जबकि फर्स्ट फ्लोर पर निर्माण कार्य जारी हैं।मंदिर में रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होनी हैं। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्य यजमान होंगे. प्राण प्रतिष्ठा में जिस जल से रामलला का अभिषेक किया जाएगा, वो जल नेपाल की पवित्र नदियों से लाया गया हैं। नेपाली श्रद्धालुओं ने जनकपुर से जल लाकर राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय को सौंप दिया हैं।

नेपाल से आए श्रद्धालुओं ने 16 पवित्र नदियों के जल का कलश लाकर श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव को सौंप दिया हैं। इसके लिए चंपत राय ने उन श्रद्धालुओं को धन्यवाद दिया है. इस जल को पवित्र यज्ञशाला में रख दिया गया है. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में इस जल का उपयोग किया जाएगा ।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper