Top Newsउत्तर प्रदेशराज्य

नेशनल पीजी कॉलेज में  ‘इंटर्नशाला-2024’ का आयोजन 

लखनऊ: वाणिज्य विभाग, एनपीजीसी ने बी.कॉम सेमेस्टर 4 और सेमेस्टर 6 के छात्र छात्राओं के लिए आज 24/05/2024 को महाविद्यालय में ‘इंटर्नशाला-2024’ की मेजबानी की। विभाग ने बड़ी संख्या में चार्टर्ड अकाउंटेंटस को आमंत्रित किया था। वाणिज्य स्ट्रीम के छात्र छात्राओं को इंटर्नशिप और प्लेसमेंट की पेशकश करने के लिए शहर भर से लेखाकार और कंपनी सचिव आज महाविद्यालय में उपस्थित थे।
विभाग कुछ समय पहले हस्ताक्षरित समझौता ज्ञापन के माध्यम से आपसी ज्ञान साझा करने के लिए इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (लखनऊ चैप्टर) के साथ साझेदारी की थी। तब से, दोनों संस्थान छात्र छात्राओं को लाभ देने के लिए मिलकर काम करते रहें हैं। पच्चीस से अधिक चार्टर्ड अकाउंटेंट और लगभग एक दर्जन कंपनी सचिवों ने छात्र छात्राओं को विभिन्न क्षेत्रों जैसे इनकम टैक्स, जीएसटी, बैंक ऑडिट, अकाउंटिंग और बुक कीपिंग में प्रशिक्षित करने के लिए कॉलेज में चुना। लगभग ढाई सौ छात्र छात्राओं ने इनटर्नशाला में प्रतिभाग किया तथा 200 छात्र छात्राओं का चयन किया। इस अवसर पर कई सीए और सीएस ने अपने विचार व्यक्त किए। सीए संदीप जैन ने उन्हें कार्य करके सीखने के लाभों के बारे में बताया। उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि यह व्यावहारिक प्रशिक्षण उनके कौशल को निखारेगा और भविष्य के लिए तैयार करेगा।
इस अवसर पर उपस्थित सीएस ने भी छात्र छात्राओं को संबोधित किया। महाविद्यालय के प्राचार्य, प्रोफेसर डी.के. सिंह ने इस अवसर पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि इंटर्नशाला एनईपी के मद्देनजर छात्रों के लिए एक उपयोगी कार्यक्रम है क्योंकि यह उन्हें कॉलेज के अनुरूप वातावरण और बाजार के प्रतिस्पर्धी माहौल के बीच तालमेल बिठाने में सक्षम बनाएगा।विभाग प्रमुख प्रो. ज्योति भार्गव ने प्रसन्नता व्यक्त की और छात्रों को कुशल बनाने और उनके करियर को उज्जवल बनाने में रुचि लेने के लिए अतिथियों को धन्यवाद दिया।
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper