पांच हत्या फिर खुदकुशी: दुल्हन का कत्ल करने में दिखाई सबसे अधिक बर्बरता, चेहरा और सिर काटा, दूल्हे पर पांच वार

मैनपुरी के किशनी के गांव गोकुलपुर असरोही में सामूहिक हत्याकांड को अंजाम देने वाले शिववीर ने सभी पांच लोगों को फरसा से हमला कर मौत के घाट उतार दिया। नवविवाहिता सोनी पर किए गए वार बर्बरता की कहानी बयां कर रहे हैं। वहीं पास सो रहे भाई के सिर, और गर्दन पर पांच वार किए।

छत को खून से सराबोर करने के बाद वह नीचे आया आंगन में सो रहे अन्य परिजन का खून बहाया। गोकुलपुर अरसारा का रहने वाला शिववीर यादव दोनों भाइयों भुल्लन और सोनू से प्यार करता था। दोनों भाई भी उसे सम्मान देते थे।

भाइयों के बीच छोटी मोटी नोकझोंक होती रहती थी। लेकिन भाइयों के बीच इतनी खटास नहीं थी कि एक दूसरे के खून के प्यासे हो जाएं। लेकिन शनिवार को न जाने शिववीर का कौन सा प्रतिशोध सिर चढ़ गया कि उसने दोनों भाइयों सहित पांच लोगों की हत्या कर दी।

नव विवाहित सोनी ने शनिवार को पहली बार ससुराल में पैर रखा था। उसकी हत्या में शिववीर ने जो बर्बरता दिखाई, उसे देख कर किसी की भी रूह कांप जाए। आरोपी ने सोनी पर फरसे से कुल छह वार किए। चेहरे पर होंठ के पास दो वार किए, इसके बाद सिर पर एक और हाथों पर तीन वार कर मार डाला।

पास ही सो रहे भाई सोनू पर फरसा चलाते हुए एक के बाद एक सिर, गर्दन और हाथ पर पांच वार किए। आरोपी ने भाई भुल्लन तीन वार और बहनोई सौरभ पर चार और भाई के दोस्त दीपक पर तीन वार फरसा से वार किए। हत्याएं करने के बाद बाहर आकर पत्नी, मामी और पिता पर भी हमला किया।

छोटे भाई की शादी से शिववीर नाखुश था या हत्याकांड की वजह कुछ और थी। समय के साथ इन सवालों के जवाब मिल सकेंगे। लेकिन यह तो तय है कि बीते कुछ दिनों से उसके व्यवहार में बदलाव आ गया था। पास ही गांव में रहने वाली बुआ जब बरात जाने से दो दिन पहले घर आईं थी, तब आरोपी ने उनके महिलाओं की तरह पैर छुए थे।

गांव गोकुलपुर अरसारा में शिववीर के बदले हुए व्यवहार को लेकर भी चर्चा हो रही है। पास के गांव में रहने वाली बुआ गोपश्री बरात से दो दिन पहले घर आईं थीं। तब शिववीर ने उनकी आवभगत की और शादी में जरूर आने की जिद की। इस बार पैर छूने का अंदाज बदल गया था। उसने महिलाओं की तरह बुआ के पैर दबा-दबा कर छुए थे।

इस पर बुआ और परिजन भी बदले व्यवहार पर आश्चर्यचकित थे। दरअसल पहले कभी शिववीर बुआ से इतना अपनापन नहीं जताता था। लेकिन तब शायद किसी को इस बात का अंदाजा नहीं था कि शिववीर अपने ही परिवार के लोगों की जान का दुश्मन बन जाएगा। घटना के बाद परिवार के सभी लोग स्तब्ध हैं।

मैनपुरी में छोटे दो भाइयों, नवविवाहिता और बहनोई समेत पांच की गला काटकर हत्या
मैनपुरी के किशनी गांव के गोकुलपुर अरसारा में शनिवार की सुबह बड़े भाई ने दो छोटे भाइयों, नवविवाहित बहू, भाई के दोस्त सहित पांच लोगों की फरसा से काट कर हत्या कर दी। इसके बाद पत्नी और मामी पर भी हमला किया। लेकिन दोनों किसी तरह बच गईं। पिता ने रोका तो उनके हाथ में भी फरसा मार दिया। वह भी घायल हुए हैं।

हत्याओं को अंजाम देने के बाद खुद को गोली मारकर खुदकुशी कर ली। पिता ने कहा कि कर्ज न चुका पाने पर मानसिक रूप से परेशान था, इसीलिए हत्याकांड को अंजाम दिया है। हत्याकांड से गोकुलपुर गांव दहल गया। एडीजी और आईजी ने घटनास्थल का निरीक्षण कर स्थिति की जानकारी ली। एडीजी राजीव कृष्ण का कहना है कि जब तक घायलों को होश नहीं आ जाता तब तक हत्या का कारण स्पष्ट नहीं हो सकता। पुलिस सभी पहलुओं पर जांच कर रही है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper