पीएम मोदी ने दी लोगों को हिंदी दिवस की बधाई

नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिंदी दिवस पर बधाई देते हुए कहा है कि हिंदी ने विश्वभर में भारत को एक विशिष्ट सम्मान दिलाया है। हिंदी को सरल, सहज और संवेदनशील भाषा बताते हुए प्रधानमंत्री ने इसे समृद्ध और सशक्त बनाने में अपना अथक योगदान देने वाले लोगों का अभिनंदन भी किया है। हिन्दी दिवस के अवसर पर सभी को बधाई देते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा, “हिन्दी ने विश्वभर में भारत को एक विशिष्ट सम्मान दिलाया है। इसकी सरलता, सहजता और संवेदनशीलता हमेशा आकर्षित करती है। हिन्दी दिवस पर मैं उन सभी लोगों का हृदय से अभिनंदन करता हूं, जिन्होंने इसे समृद्ध और सशक्त बनाने में अपना अथक योगदान दिया है।”

आपको बता दें कि, 14 सितंबर 1949 को हिंदी को राजभाषा का दर्जा दिया गया था। आगे चलकर राष्ट्रभाषा प्रचार समिति ने हिंदी के प्रचार-प्रसार के लिए 14 सितंबर को हिंदी दिवस के रूप में मनाने की सिफारिश भी की और उसके बाद से ही 14 सितंबर की तारीख को हिंदी दिवस के तौर पर मनाया जाता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper