प्राइवेट पार्ट में बम का गोला फंसाकर अस्पताल भागा शख्स, घबराए डॉक्टरों ने खाली कराया अस्पताल, फिर जो हुआ…

अपने घर की साफ-सफाई के दौरान एक एक्स सर्विसमैन के प्राइवेट पार्ट में बेहद खतरनाक बम फंस गया. दर्द से परेशान और घबराया हुआ पीड़ित शख्स जब अस्पताल पहुंचा, तो उसकी हालत देखकर वहां पर मौजूद डॉक्टरों की टीम भी हैरान रह गई. इस हादसे में पूर्व सैनिक के प्राइवेट पार्ट में जो बम फंसा था वो पहले विश्व युद्ध के दौरान बनाया गया था.

इस शख्स के प्राइवेट पार्ट में आठ इंच के बम को फंसा देख फौरन इमरजेंसी सायरन बजाने के साथ अस्पताल को खाली करवाया गया. वहीं इसी दौरान हॉस्पिटल मैनेजमेंट ने बॉम्ब स्क्वाएड की टीम को मौके पर बुलाया. इसके बाद डॉक्टरों की मदद से जब बम का गोला प्राइवेट पार्ट से बाहर निकाला गया तो उसके बाद एक्सपर्ट्स ने उसे सही समय और सही जगह पर ले जाकर डिफ्यूज कर दिया.

यूके की न्यूज़ वेबसाइट ‘डेली मेल’ में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक, निकाला गया बम रॉयल आर्टिलरी द्वारा पहले वर्ल्ड वार में इस्तेमाल किया गया था. बाद में इसे नॉर्थ अफ्रीका में ब्रिटिश टैंक्स ने भी इस्तेमाल किया था. इस कैटेगिरी के बम के गोले करीब 57 mm गोलाकार और 8 से 10 इंच लंबे होते थे. पीड़ित शख्स ने डॉक्टरों को बताया कि सफाई के दौरान शख्स को ये सेल इसे किनारे में खड़ा करके रख दिया था. लेकिन तभी उसका पैर फिसल गया और ये सीधे इसके ऊपर ही गिर गया.

अस्पताल के एक प्रवक्ता ने कहा, शनिवार की रात 9 बजे से 11.30 बजे के बीच एक शख्स इमरजेंसी में पहुंचा. उस स्थिति को हमने बड़ी सावधानी से हैंडल किया. इस दौरान बम निरोधक दस्ते और डॉक्टरों ने एक विपरीत स्थिति में अपने काम को बखूबी पूरा किया.

फिलहाल इस हादसे का शिकार हुए फौजी की हालत खतरे के बाहर है, उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. हालांकि डॉक्टरों का कहना है कि पीड़ित शख्स को पूरी तरह से रिकवर करने में अभी कुछ समय और लगेगा.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper