फाइटर की कमाई में आई 70% की कमी, लागत वसूलने पर उठने लगे सवाल

मुंबई: ऋतिक रोशन, अनिल कपूर और दीपिका पादुकोण के बेहतरीन अभिनय से सजी सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बनी फिल्म ‘फाइटर’ ने बॉक्स ऑफिस पर भारत में 120 करोड़ का कारोबार करने में सफलता प्राप्त कर ली थी। समीक्षकों व दर्शकों द्वारा सराही जा रही इस फिल्म को लेकर यह उम्मीद की जा रही थी कि वर्ड ऑफ माउथ के बूते इस फिल्म के कारोबार में वर्किंग डेज में भी समानता बनी रहेगी लेकिन सोमवार को बॉक्स ऑफिस पर हुए इसके कारोबार ने इसकी लागत निकलने को लेकर सवाल खड़े कर दिए हैं। ‘फाइटर’ इंडियन एयरफोर्स पर आधारित है जिसमें पुलवामा की घटना को दिखाया गया है।

इस फिल्म को सिर्फ देश में बल्कि विदेशों में भी पसंद किया जा रहा है। फिल्म को क्रिटिक्स और दर्शकों से अच्छा रिस्पॉन्स मिला। इसके साथ ही इसमें पहली बार ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण की केमिस्ट्री भी देखने को मिली। बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। वहीं अब फिल्म के 5वें दिन के कलेक्शन की रिपोर्ट भी सामने आ गई है।

गणतंत्र दिवस से एक दिन पहले रिलीज हुई फिल्म फाइटर ने पहले दिन 22.5 करोड़ का कलेक्शन किया, दूसरे दिन 39.5 करोड़ का कलेक्शन किया, तीसरे दिन 27.5 करोड़ का कलेक्शन किया और चौथे दिन 28.50 करोड़ का कलेक्शन किया है। वहीं अब फिल्म का फिल्म ने 4 दिनों में जहां 118.50 करोड़ रुपए कमाए थे। लेकिन सोमवार को इसके कारोबार में 70 प्रतिशत की गिरावट दर्ज हुई है। फिल्म ने सोमवार को सिर्फ 8 करोड़ रुपये अपने खाते में जोड़ने में सफलता प्राप्त की है। इसी के साथ फाइटर की कुल कमाई 126.50 करोड़ रुपये हो गई है।

वहीं फिल्म की वर्ल्डवाइड कलेक्शन की बात करें तो वर्ल्डवाइड फाइट ने 200 करोड़ का आंकड़ा पार करते हुए 203.75 करोड़ रुपए कमा लिए हैं। वहीं, फिल्म का इंडिया ग्रॉस कलेक्शन 142.25 करोड़ रुपए हो गया है। ओवरसीज में फिल्म ने पांच दिनों में 61.5 करोड़ कमा लिए हैं। वैरायटी की रिपोर्ट के अनुसार, ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर ‘फाइटर’ ने 25.1 मिलियन डॉलर का बिजनेस किया, इस कमाई के साथ यह वीकेंड में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। हालांकि 250 करोड़ के बजट में बनकर तैयार हुई यह फिल्म अभी तक अपना बजट नहीं निकाल पाई है।

वहीं फिल्म की स्टारकास्ट के बारे में बात करें तो ‘फाइटर’ में ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण के अलावा अनिल कपूर, करण सिंह ग्रोवर और अक्षय ओबरॉय ने भी अहम भूमिका निभाई है। फिल्म में ऋतिक ने स्क्वाड्रन लीडर शमशेर पठानिया उर्फ पैटी, दीपिका पादुकोण ने स्क्वाड्रन लीडर मीनल राठौड़ उर्फ मिन्नी और अनिल कपूर ने ग्रुप कैप्टन राकेश जय सिंह उर्फ रॉकी की भूमिका निभाई है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper