फ्रांस में 4 दिन पहले रोका गया विमान सुबह मुंबई में हुआ लैंड, 275 से अधिक यात्री लौटे वापस

मुंबई: 275 से अधिक यात्रियों को लेकर निकारागुआ जा रहा एक चार्टर्ड विमान मंगलवार तड़के मुंबई में लैंड किया। अधिकारियों ने यहां यह जानकारी दी। विमान में ज्यादातर भारतीय हैं, जिन्हें ‘मानव तस्करी’ के संदेह में फ्रांस में चार दिनों तक हिरासत में रखा गया था।

उड़ान को पेरिस से लगभग 150 किलोमीटर दूर एक छोटे अंतरराष्ट्रीय वैट्री हवाई अड्डे पर चार दिनों तक रोक कर रखा गया था, जिसके बाद एक अंतरराष्ट्रीय राजनयिक विवाद छिड़ गया था। दुबई से निकारागुआ जाने वाली उड़ान को संदिग्ध मानव तस्करी के कारण गुरुवार को वैट्री हवाई अड्डे पर रोका गया था। इसमें से दो यात्रियों को अवैध आव्रजन रैकेट में कथित संलिप्तता के लिए हिरासत में रखा गया।

बाद में, दो नाबालिगों सहित लगभग 25 यात्रियों ने कहा कि वे फ्रांस में शरण चाहते हैं और वहीं रह गए, और इस सप्ताह की शुरुआत में यात्रियों की पेरिस की एक न्यायिक टीम ने जांच की। सोमवार को दो बंदियों को रिहा कर दिया गया, और लीजेंड एयरलाइंस की एयरबस ए-340 चार्टर उड़ान को भी उड़ान भरने की मंजूरी दे दी गई। फ्रांसीसी पुलिस और न्यायिक अधिकारियों ने जांच पूरी करने के बाद उड़ान भरने की अनुमति दी जो सुबह 4 बजे मुंबई में लैंड किया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper