बिहार में रसोई गैस सिलेंडर फटने से 30 लोग घायल

पटना । बिहार के औरंगाबाद जिले में शनिवार को एलपीजी सिलेंडर फटने से सात पुलिसकर्मियों और दमकल कर्मियों सहित कम से कम 30 लोग घायल हो गए। तड़के तीन बजे हुए विस्फोट के कारण साहिबगंज मोहल्ले स्थित दो मंजिला इमारत में भीषण आग लग गई।

पुलिस ने बताया कि छठ पूजा के लिए महिलाएं ‘खरना प्रसाद’ की तैयारी कर रही थीं। एलपीजी सिलेंडर में रिसाव के कारण हुए विस्फोट से आसपास के घरों में भी संपत्ति को नुकसान पहुंचा है।

औरंगाबाद के एक अग्निशमन अधिकारी ने कहा, “विस्फोट छठ पूजा के प्रसाद की तैयारी के दौरान अनिल गोस्वामी के घर में तड़के तीन बजे हुआ। स्थानीय निवासियों ने हमें घटना की सूचना दी और हमने तुरंत मौके पर दमकल की गाड़ियां भेजीं। आग की तीव्रता बहुत अधिक थी। स्थानीय निवासी और पुलिस कर्मी भी आग बुझाने की कोशिश में लगे और घायल हो गए।”

घायल हुए सात पुलिस कर्मियों की पहचान महिला कांस्टेबल प्रीति कुमारी, डीएपी कांस्टेबल अखिलेश कुमार और जगलाल प्रसाद, एसएपी कांस्टेबल मुकुंद राव, मोहम्मद मोजम्मी, अनिल ओरिया और राजीव कुमार के रूप में हुई है।

घायल हुए 30 लोगों में से मोहम्मद शब्बीर, मोहम्मद असलम, सुदर्शन, एरियन गोस्वामी, मोहम्मद छोटू आलम, अनिल कुमार, शाहनवाज के रूप में पहचाने गए।

घायलों में अधिकांश की हालत गंभीर है और उन्हें जिले के सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper