महिला ने इतने लोगों पर 10 बार रेप का लगाया इल्जाम, अब झूठे आरोप में महिला को हुई 5 सला की जेल

मुंबई : रेप(Rape) ऐसी दर्दनाक पीड़ा है। जिसके बारे में कोई अपने लिए कभी सोच भी नहीं सकता, लेकिन आप झूठ का खेल खेलनी वाली इस महिला (Woman) की असलियत जानेंगे तो एकदम हैरान रह जाएंगे कि कैसे इसने पूरी साजिश के तहत महिला ने दो बेकुसूर लोगों को फंसाया।

दरअसल, इस महिला का नाम कैथी रिर्डसन (Kathy Ridgeson) है। महिला की उम्र करीब 35 साल है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस महिला ने ब्रिटेन में करीब 2 पुरुषों पर 10 बार रेप का आरोप लगाया था। जिसकी वजह से पुलिस आरोपियों का जुर्म साबित करने में जुटी थी, लेकिन जब पुलिस ने मामले की तहकीकात किया तो बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया है।

गौरतलब है कि पुलिस ने इस मामले की करीब 60 बार जांच की सिर्फ इतना ही नहीं उसमें से एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया गया। गिरफ्तारी के बाद उसे फोरेंसिक जांच से होकर भी गुजरना पड़ा। हैरान करने वाली बात तो ये है कि रिचर्डसन ने सुबूत देकर दावा किया था। जैसे सीसीटीवी (CCTV), फोन डेटा और स्वचालित नंबर प्लेट (Number Plate) पहचान (एएनपीआर) कैमरों की जानकारी।

उससे अधिकारियों को पता चला कि कथित आरोपी (Accused) उस समय इलाके में नहीं था। हालांकि, जांच पूरी होने पर पता चला की महिला द्वारा लगाए गए ये सारे आरोप झूठे थे। अब इस महिला को 5 साल से ज्यादा की जेल की सजा सुनाई गई है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper