मिचौंग तूफान ने लिया खतरनाक रूप, तमिलनाडु में भारी बारिश से बने बाढ़ जैसे हालात

नई दिल्ली। चक्रवाती तूफान ‘मिचौंग’ ने खतरनाक रूप ले लिया है। इसका कहर चेन्नई और आसपास के इलाकों में देखने को मिल रहा है। यहां राज्य के कई जिलों में सोमवार को भी भारी बारिश हो रही है। इस कारण सड़कों पर पानी भर चुका है। एयरपोर्ट भी डूब चुका है। उड़ानें ठप्प हो गईं हैं। ताजा रिपोर्ट के अनुसार, कनाथूर में दिवार गिरने से दो लोगों की मौत हो गई है। दरअसल, तूफान के 5 दिसंबर को आंध्र प्रदेश के समुद्र तट से टकराने की संभावना है। राज्य में लगातार भारी बारिश के कारण शहर के निचले और रिहायशी इलाकों में पानी भर गया है। जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

रिपोर्ट के अनुसार, नगर निगम के कर्मचारी शहर में जगह-जगह भरे पानी को निकालने की कोशिश में जुटे हैं। चक्रवाती तूफान मिचौंग के प्रभाव के कारण चेन्नई और आसपास के इलाकों चेंगलपेट, कांचीपुरम और तिरुवल्लूर में रविवार देर रात से ही भारी बारिश हो रही है। अधिकारियों ने लोगों को घर में रहने की सलाह दी है। इस बीच एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें देखा जा सकता है कि एक मगरमच्छ सड़क क्रास कर रहा है। यह वीडियो देखने के बाद स्थानीय लोग दहशत मे हैं।

मौसम विज्ञान (आईएमडी) के मुताबिक चक्रवाती तूफान 3 दिसंबर को रात साढ़े ग्यारह बजे पुडुचेरी से करीब 210 किलोमीटर, चेन्नई से 150 किलोमीटर और बंगाल की खाड़ी के दक्षिण-पश्चिम में केंद्रित है। इसके 5 दिसंबर को आंध्र प्रदेश के नेल्लोर और मछलीपट्टनम के समुद्र तट से टकराने की संभावना है। बता दें कि चक्रवात के कारण यहां रेल एवं हवाई सेवाओं को रद्द किया गया है या फिर उनमें देरी की गई है। रिपोर्ट के अनुसार, समुद्र तट से लगे 144 ट्रेनों को कैंसिल कर दिया गया है।

एमईटी ने बताया कि तूफान बंगाल की खाड़ी से उत्तर-पश्चिम दिशा की ओर बढ़ रहा है, जिसपर लगातार नजर रखी जा रही है। विभाग के अनुसार, तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के तटों पर पहुंचने के बाद चक्रवात के फिर से मुड़कर उत्तर की ओर बढ़ने की संभावना है। वहीं पांच दिसंबर को यह बड़े चक्रवाती तूफान के रूप में आंध्र प्रदेश के तट पर टकरा सकता है। मौसम विभाग के अनुसार, चक्रवात के कारण 6 और 7 दिसंबर को़ बंगाल के कई जिलों में हल्की बारिश हो सकती है। जिसमें मेदिनीपुर, झाड़ग्राम, परगना, कोलकाता, हावड़ा और हुगली शामिल हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper